हमास ने इजराइल को चेताया, कहा- बमबारी का जवाब, बमबारी है

हमास ने इजराइल को चेताया, कहा- बमबारी का जवाब, बमबारी है

फ़िलिस्तीन के हमास संगठन ने कहा है कि अगर ज़ायोनी शासन ने फ़िलिस्तीनी प्रतिरोध से टकराने की कोशिश की तो पूरा इस्राईल प्रतिरोध की गोलाबारी की चपेट में आ जाएगा।

इस्लामी प्रतिरोध संगठन हमास के एक वरिष्ठ सदस्य उसामा हमदान ने ग़ज़्ज़ा पट्टी के ख़ान यूनुस क्षेत्र में इस्राईली कमांडोज़ के विफल अभियान का ब्योरा देते हुए कहा कि कुछ ज़ायोनी सैनिक रविवार 11 नवम्बर को एक अभियान के अंतर्गत ग़ज़्ज़ा पट्टी में घुसे लेकिन हमास की सैन्य शाखा क़स्साम ब्रिगेड ने उनका रास्ता रोक दिया जिसके बाद झड़प शुरू हो गई। उसामा हमदान ने बताया कि इस झड़प में नूरुद्दीन बरका नामक एक कमांडर समेत क़स्साम ब्रिगेड के सात सदस्य शहीद हो गए जबकि ज़ायोनी कमांडोज़, इस्राईली विमानों के हमले की आड़ में ग़ज़्ज़ा पट्टी से फ़रार हो गए।

हमास के इस वरिष्ठ सदस्य ने बताया कि दुश्मन का मुख्य लक्ष्य नूरुद्दीन बरका नहीं थे बल्कि वे ज़ायोनियों की गाड़ी का पीछा करने और उनसे झड़प के कारण शहीद हुए। उन्होंने बताया कि ज़ायोनी सैनिकों की गाड़ी में मौजूद यंत्रों से पता चलता है कि इस्राईली कमांडोज़ ग़ज़्ज़ा पट्टी में घुस कर कुछ यंत्र लगाना चाहते थे ताकि उनके माध्यम से वे इस क्षेत्र की बातें सुन सकें।

Top Stories