Sunday , November 19 2017
Home / AP/Telangana / हमा मंज़िला इमारतों में पार्किंग फ़ीस में इज़ाफ़ा

हमा मंज़िला इमारतों में पार्किंग फ़ीस में इज़ाफ़ा

हैदराबाद 18 अप्रैल: ग्रेटर हैदराबाद मुंसिपल कारपोरेशन ने अपनी आमदनी में इज़ाफे की ख़ातिर शहर के अहम मुक़ामात पर हमा मंज़िला पार्किंग लॉट्स बनाते हुए पार्किंग फ़ीस में इज़ाफे का फ़ैसला किया है। जीएचएमसी की तरफ से इस सिलसिले में बाक़ायदा एलान किया जाएगा।

मोटर रानों को मजबूरन नज़रसानी शूदा इज़ाफ़ी फ़ीस अदा करनी होगी। जीएचएमसी सरबराह बी जनार्धन रेड्डी ने कहा कि जीएचएमसी हमा मंज़िला इमारतों में पार्किंग फ़ीस में इज़ाफ़ा किया जाएगा। जीएचएमसी को इस वक़्त 53 पार्किंग यार्डस से सालाना 3 करोड़ रुपये की आमदनी हासिल हो रही है, अब हमने हमा मंज़िला पार्किंग यार्डस से होने वाली अपनी आमदनी में मज़ीद इज़ाफे का फ़ैसला किया है। शहर में हमा मंज़िला पार्किंग इमारतों के अलावा पले ग्रांऊडस और कम्यूनिटी हॉल्स में गाड़ियां पार्क करने की फ़ीस ली जाती है। यहां पर गाड़ी पार्क करने वालों को फ़ी घंटा 20 रुपये अदा करने पड़ते हैं, लेकिन कॉन्ट्रैक्टर्स ने शॉपिंग मॉल्स में 30 ता 70 रुपये फ़ी घंटा फ़ीस चार्ज करना शुरू किया है, जबकि इन शॉपिंग मॉल्स में मुफ़्त पार्किंग की सहूलत फ़राहम करने की तजवीज़ रखी गई है।

कमिशनर जीएचएमसी ने कहा कि जीएचएमसी की आमदनी में इज़ाफे के लिए तफ़सीली सर्वे किया जाएगा और मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट सिस्टम को बदल दिया जाएगा। जीएचएमसी ने 521 प्ले ग्रांऊडस, 9 बयाडमेंटन कोर्टस, 9 बड़े स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स से आमदनी में इज़ाफे का मन्सूबा बनाया है।

TOPPOPULARRECENT