हमें यूरोप की ज़रूरत नहीं, यूरोप को हमारी ज़रूरत है – एर्दोगन   

हमें यूरोप की ज़रूरत नहीं, यूरोप को हमारी ज़रूरत है – एर्दोगन   
Click for full image

तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगान ने मंगलवार को कहा कि उनके देश को यूरोप की जरूरत नहीं है लेकिन यूरोप को तुर्की की आवश्यकता है।

“तुर्की के बिना यूरोप एक अकेलापन, निराशा और आंतरिक संघर्ष का नेतृत्व कर सकता है तुर्की को यूरोप की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यूरोप को तुर्की की आवश्यकता है वे इसे स्वीकार नहीं करना चाहते, लेकिन यूरोप की पुरानी समस्याओं का समाधान तुर्की की यूरोपीय संघ की पूर्ण सदस्यता है, ”

एर्दोगान ने अंकारा में एक कार्यक्रम के दौरान कहा। एर्डोगन ने कहा कि विरोधी मुस्लिम और ज़ीनोफोबिक कृत्यों के माध्यम से सत्ता तक पहुंचने से यूरोपीय नेताओं को फायदा नहीं होगा।

तुर्की के राष्ट्रपति ने हाल ही में एक घटना के लिए ऑस्ट्रियाई अधिकारियों पर दबाव डाला जिसमें उन्होंने कुत्ते को वियना हवाई अड्डे पर तुर्की नागरिकों का निरीक्षण करने के लिए इस्तेमाल किया।

“एरडोगन ने कहा कि “क्या आप शरीर की खोज खुद नहीं कर सकते? यदि नागरिक एक औरत है, तो आपके पास एक महिला पुलिस अधिकारी की खोज होनी चाहिए लेकिन वे ऐसा नहीं करते क्योंकि यह व्यवहार उनकी विशेषता है। हम ऐसा नहीं करते क्योंकि मुसलमान दूसरों पर ज़ुल्म नहीं करते हैं”।

Top Stories