हम किसी भी हालत में इस्राईल को मान्यता नहीं देंगे- पाकिस्तान

हम  किसी भी हालत में इस्राईल को मान्यता नहीं देंगे- पाकिस्तान

पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने इस्राईल को अतिग्रहणकारी शासन बताते हुए बल दिया है कि इस्लामाबाद किसी भी हालत में क़ुद्स के इस अतिग्रहणकारी शासन को मान्यता नहीं देगा।

सहर टीवी के अनुसार, आरिफ़ अलवी ने शनिवार को लाहौर शहर में एक समारोह में पाकिस्तानी धर्मगुरुओं के एक गुट के बीच कहा कि इस्लामाबाद किसी भी हालत में ज़ायोनी शासन को मान्यता नहीं देगा और पाकिस्तान इस अतिग्रहणकारी शासन को मान्यता न देने के इस्लामी देशों के फ़ैसले का सम्मान करता है।

इससे कुछ दिन पहले आरिफ़ अलवी ने इस्राईल के साथ पाकिस्तान के किसी तरह के गुप्त संपर्क या बातचीत को रद्द करते हुए कहा कि इस्लामाबाद किसी भी हालत में ज़ायोनी शासन से संपर्क व बातचीत नहीं करेगा।

पाकिस्तान सरकार की ओर से ज़ायोनी शासन के साथ इस्लामाबाद के संबंध के बारे में अफ़वाहों की प्रतिक्रिया, पाकिस्तानी संसद के एक प्रतिनिधि के उस बयान के बाद आयी है, जिसमें उन्होंने ज़ायोनी शासन के साथ पाकिस्तान के संबंध क़ायम होने की संभावना जतायी थी। पाकिस्तानी सांसद के इस बयान पर पाकिस्तानी जनता का क्रोध भड़क उठा और हज़ारों की संख्या में पाकिस्तानी जनता ने इस्राईल के ख़िलाफ़ प्रदर्शन किया।

Top Stories