Sunday , November 19 2017
Home / Health / हम भी इंसान हैं, प्लीज! आपलोग हमें यहां मरने के लिए मत छोड़िए

हम भी इंसान हैं, प्लीज! आपलोग हमें यहां मरने के लिए मत छोड़िए

pay-prisoners-jail-venezuela

एक वीडियो फिल्म सामने आया है जिसमें दिखाया गया है कि वेनेजुएला में भूख और बीमारी की वजह से जेलों के कैदी मर रहे हैं। इस वीडियो में दीखता है कि एक व्यक्ति को खून की कमी होने की वजह से मर जाने के बाद बाहर ले जाया जा रहा है। वेनेजुएला में खाद्य और दवा की भारी कमी है। इसका प्रभाव जेल के कैदियों पर अधिक दीख जा रहा है। यही वजह स्थानीय पुलिस कथित तौर दवा और पीने का स्वच्छ पानी सहित कई चीजों की आपूर्ति को बंद कर रही है।

वीडियो फुटेज देश भर में कई हैरान करने वाला दृष्य सामने लाता है। यहां कैदियों को मरने से पहले उनके परिवार को सौपा जा रहा है। मिरर ने फ्रेंकलिन पॉल हर्नांडेज़ क्यूएजा नाम के एक कैदी के वक्तव्यों का हवाला देकर लिखा है कि कुछ दिन पहले निर्बल हो चुके कैदियों को लाइन में खड़ा कर के गोली मार दी गई थी।pay-prisoners-jail-venezuela-1

फिल्म में दिखाया गया है कि बहुत से ऐसे कैदी है जिनको उठाकर बैठाने पर नहीं बैठ पा रहे हैं। कैमरे के सामने आकर एक आदमी कहता है “मुझे देखो, हमलोग किस राज्य में हैं, हमलोगों को दवा की जरूरत है।” दूसरा व्हीलचेयर पर बैठा कैदी भी दवाई मांगता है और कहता है “हम सभी इंसान हैं और हमलोगों को जीने का एक मौका जरूरत दीजिए।” और तीसरे की आवाज बार-बार गुंजती है “प्लीज, आपलोग हमें यहां मरने के लिए मत छोड़िए, हमारी मदद कीजिए भाइयों! हमलोग मरना नहीं चाहते।” एक व्यक्ति वीडियो रिकॉर्डिंग में कहता है कि मीडिया को पता है कि यहाँ क्या हो रहा है।

pay-prisoners-jail-venezuela-2

TOPPOPULARRECENT