हरप्रीत सिंह श्री अकालतख्त साहिब के सदस्य नियुक्त किए गए

हरप्रीत सिंह श्री अकालतख्त साहिब के सदस्य नियुक्त किए गए

अमृतसर: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीएस पीसी) की एकज़िक्टिव‌यू बैठक में सोमवार सिंहासन श्री दम दमा साहब के जत्थे उत्तरदायी हरप्रीत सिंह को सर्वसम्मति से श्री अकाल तख्त साहिब के कार्यकारी जित्थे उत्तरदायी निर्धारित किया गया।
एसजीएस पीसी कार्यालय में आयोजित एक्ज़िक्युटिव‌ बैठक में प्रधान भाई गोविंद सिंह लोंगोवाल ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार‌ उत्तरदायी ज्ञानी गुरूबचन सिंह के इस्तीफे को मंजूरी देते हुए जत्थे उत्तरदायी हरप्रीत सिंह के नाम कार्यवाहक जित्थे दार के रूप में प्रस्तावित सर्वसम्मति से पारित किया गया था। श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार उत्तरदायी नियुक्ति तक जित्थे उत्तरदायी हरप्रीत सिंह के पास श्री अकाल तख्त साहिब के अतिरिक्त चार्ज रहेगा।

जित्थे उत्तरदायी हरप्रीत सिंह को अप्रैल 2007 में जत्थेदार उत्तरदायी गुरूमुख सिंह की जगह पर सिंहासन श्री दम दमा साहब का जत्थेदार उत्तरदायी निर्धारित किया गया था। गुरूमुख सिंह ने अपनी पद से हटा दिया था।

यह स्पष्ट है कि स्वास्थ्य का जिक्र करते हुए गनी गोभीकांत सिंह ने पिछले हफ्ते इस्तीफा दे दिया था। वर्ष 2008 में उन्हें श्री अकाल के सिंहासन के रूप में नियुक्त किया गया था। डेरा सिरसा के प्रमुख राम रहीम को माफी देने और श्री गुरु ग्रंथ साहिब के अपमान की घटनाओं की वजह से वह सिख संगठन के निशाने पर थे।

Top Stories