हरयाणा- गोतस्करी के शक में मुस्लिम युवक की घंटों तक पिटाई, पुलिस पर बड़ा आरोप

हरयाणा- गोतस्करी के शक में मुस्लिम युवक की घंटों तक पिटाई, पुलिस पर बड़ा आरोप

दिल्ली से सटे हरियाणा में एक मुस्लिम युवक को बंधक बनाकर घंटों पीटा गया। लोगों ने गोतस्करी के शक पर उसकी पिटाई की और पुलिस के हवाले कर कर दिया। हालांकि पुलिस पर भी मुस्लिम युवक को चेन से बांधकर रखने का आरोप लगा है। दरअसल, मामला रोहतक के गांव भालौठ का है। यहां के बस स्टैंड पर बीते हफ्ते शनिवार शाम को करीब 8 बजे एक गांव वाले ने पशुओं से भरी एक गाड़ी देखी। इसके बाद ग्रामीण ने गाड़ी और गो तस्करों की बात आस पास बताई तो लोग इकट्ठा हो गए।

इसी दौरान पशुओं से भरी गाड़ी के पास खड़े लोग अपनी तरफ भीड़ आती देख भागने लगे। हालांकि, भीड़ ने एक युवक को दबोच लिया। इसके बाद स्थानीय लोगों ने उस युवक को खंभे से बांधा और पिटाई शुरू कर दी। इस बीच गांव वालों में से ही किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। साथ ही गांव वालों ने आरोप लगाया कि कई बार सूचना देने के बाद भी पुलिस नहीं पहुंची तो उन्होंने करीब आधे घंटे तक जाम लगा दिया।

बताया जा रहा है कि लगभग एक घंटे बाद थाना सदर पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद लोगों ने गोतस्करी के शक में पकड़े गए युवक को पुलिस को सौंप दिया। वहीं, आरोपी युवक ने बताया कि उनकी गाड़ी में गाय नहीं भैंस थी। उसने बताया कि वह हरियाणा के चर्खी दादरी गांव में डेयरी चलाता है। यह काम वह बीते 10 साल से कर रहा है। हालांकि, पुलिस ने गो तस्करी के मामले में पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम और धारा 13 (1) हरियाणा गौ एक्ट 2015 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

वहीं, आरोपी नौशाद ने भी अज्ञात लोगों के खिलाफ बंधक बनाकर मारपीट और जान से मारने की धमकी का केस दर्ज करया है। पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि नौशाद के समर्थन में जनवादी महिला समिति, किसान सभा व कुछ अन्य लोगों ने थाने पहुंच नौशाद के साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Top Stories