हरियाणा की खट्टर सरकार “डेरा सच्चा सौदा” प्रमुख पर मेहरबान, खेल को बढ़ावा देने के नाम पर दिए 50 लाख

हरियाणा की खट्टर सरकार “डेरा सच्चा सौदा” प्रमुख पर मेहरबान, खेल को बढ़ावा देने के नाम पर दिए 50 लाख
Click for full image

विवादों में रहे डेरा सच्चा सौदा के “प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह” पर बीजेपी की सरकार मेहरबान है. हरियाणा की सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार ने खेलों को बढ़ावा देने के नाम पर डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को 50 लाख रुपये दे दिए. वहीं, केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने ऐलान किया है कि सरकार हरियाणा में स्पोर्ट्स विलेज खोलने में डेरा सच्चा सौदा की मदद करेगी.

हरियाणा सरकार ने अपने फैसले का बचाव किया है तो कांग्रेस ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है. डेरा सच्चा सौदा पर बीजेपी की दरियादिली को लेकर विवाद लाजिमी है. सनद रहे कि डेरा सच्चा सौदा ने अक्टूबर 2014 में हरियाणा में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी का समर्थन किया था. और इन चुनावों में भगवा पार्टी को पूर्ण बहुमत हासिल हुआ.

हरियाणा सरकार के मौजूदा कदम को लेकर विपक्ष आरोप लगा रहा है कि बीजेपी की नजर पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव पर है. पार्टी हरियाणा की तर्ज पर पंजाब में भी डेरा पर मेहरबानी का प्रयोग आजमाना चाहती है. डेरा सच्चा सौदा के करोड़ों अनुयायी पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में फैले हुए हैं. ये डेरा प्रमुख के कहने पर किसी पार्टी विशेष या उम्मीदवार के पक्ष में जमकर मतदान करते हैं.

Top Stories