Wednesday , December 13 2017

हरियाणा के गढ में खट्टर की ताजपोशी आज, मोदी होंगे शामिल

हरियाणा के नामज़द वज़ीर ए आला मनोहरलाल खंट्टर इतवार के रोज़ पंचकूला के मेला ग्राउंड में मुनाकिद तकरीब में रियासत की कमान संभालेंगे। हलफ बरदारी की तकरीब में वज़ीर ए आज़म नरेंद्र मोदी, भाजपा के कौमी सदर अमित शाह, साबिक नायब वज़ीर ए आज़म ला

हरियाणा के नामज़द वज़ीर ए आला मनोहरलाल खंट्टर इतवार के रोज़ पंचकूला के मेला ग्राउंड में मुनाकिद तकरीब में रियासत की कमान संभालेंगे। हलफ बरदारी की तकरीब में वज़ीर ए आज़म नरेंद्र मोदी, भाजपा के कौमी सदर अमित शाह, साबिक नायब वज़ीर ए आज़म लाल कृष्ण आडवाणी, भाजपा हुकूमत रियासतों के सीएम समेत मरकज़ी हुकूमत के कई वज़ीर भी मौजूद रहेंगे। हलफ बरदारी की तकरीब की तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। खंट्टर आज इत्वार के रोज़ 11.23 बजे अपनी जिम्मेदारी कुबूल करेंगे।

सेक्युरिटी के लिहाज से मेहमानो को सुबह दस बजे की दावत भेजी गयी है। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, गुजरात की सीएम आनन्दीबेन पटेल, राजस्थान की सीएम वसुंधराराजे सिंधिया, पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह, गोवा के सीएम मनोहर पारिकर का तकरीब में आना तय है।

मरकज़ी वुजराओ और लीडरों के अलावा साधु-संत भी हलफ बर्दारी की तकरीब में खास तौर पर मौजूद रहेंगे। इस तकरीब के लिए 24 फीट लंबा खास मंच बनाया गया है। इस मंच के आसपास 28-28 फीट के दो मंच भी बनाए गए हैं। एक मंच पर जहां रियासत के एमपी और एमएलए बैठेंगे, वहीं दूसरे मंच पर मरकज़ी वुजराओ व साधु-संतों को बैठाया जाएगा।

पार्टी के रियासती तर्जुमान वीरकुमार यादव के मुतबैक एक और तीसरा मंच बनाया गया है, जिस पर 200 से 250 खास मेहमान के बैठने का इंतेज़ाम रहेगा। ख्व्वातीन के बैठने के लिए अलग से ब्लाक बनाए गए हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के कई सीनीयर लीडर कल पंचकूला में हरियाणा के अगले सीएम मनोहर लाल खट्टर की हलफ बर्दारी की तकरीब में शामिल होंगे।

ज़्यादा तादाद में भाजपा कारकुनो के भी पहुंचने की उम्मीद है। सेक्युरिटी के मद्देनजर 3,000 से ज़्यादा पुलिस अहलकारों की तैनाती की गई है। हरियाणा में बीजेपी पहली बार मुकम्मल अक्सरियत की सरकार बनाने जा रही है. उसे 90 मेम्बर असेम्बली में 47 सीटें मिली हैं।

TOPPOPULARRECENT