Friday , December 15 2017

हरियाणा में इस्मत रेज़ि मुल्ज़िमीन के रेकॉर्ड्स वेबसाइट पर

चन्डीगढ़, 05 जनवरी ( पी टी आई) हरियाणा हुकूमत ने इस्मत रेज़ि के शर्मनाक वाक़ियात के तदारुक के लिए एक अनोखा तरीक़ा इख़तियार किया है जिसके तहत ऐसे 6000 अफ़राद जो किसी ना किसी ऐसे जुर्म में मुलव्वस हैं जहां उन्होंने ख़वातीन के साथ ज़्यादती की

चन्डीगढ़, 05 जनवरी ( पी टी आई) हरियाणा हुकूमत ने इस्मत रेज़ि के शर्मनाक वाक़ियात के तदारुक के लिए एक अनोखा तरीक़ा इख़तियार किया है जिसके तहत ऐसे 6000 अफ़राद जो किसी ना किसी ऐसे जुर्म में मुलव्वस हैं जहां उन्होंने ख़वातीन के साथ ज़्यादती की थी की तफ़सीलात को सरकारी वेब साईट पर पेश किया जाएगा ।

एक सीनीयर पुलिस ऑफीसर ने बताया कि हरियाणा पुलिस क्राईम रिकार्ड ब्यूरो की वेबसाइट पर ख़वातीन से मरबूत जराइम में मुलव्वस जैसे इस्मतरेज़ि जिन्सी दस्त दराज़ी और जहेज़ के लिए अम्वात वग़ैरा । गुज़शता 13साल के रिकॉर्ड्स को वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा ।

इसके इलावा दीगर सोश्यल नेटवर्क़्स बिशमोल फेसबुक पर भी ये तफ़सीलात दस्तयाब रहेंगी । इस तरह इबतिदाई तौर पर तक़रीबन 2500 मुल्ज़िमीन के नाम पते जुर्म की नौईयत की तफ़सीलात को वेबसाइट पर अपलोड करने का सिलसिला शुरू हो चुका है जिसकी तकमील 10जनवरी तक हो जाएगी ।

इस तरीक़ा से अवाम और ख़ुसूसी तौर पर ख़वातीन को मुल्ज़िमीन के बारे में मुकम्मल तौर पर होशियार रखना असल मक़सद है । रियासती क्राईम रिकार्ड ब्यूरो के डायरेक्टर लेक राम डॉ बासन ने ये बात कही ।

TOPPOPULARRECENT