Monday , December 18 2017

हरियाणा में पुराने राशन कार्ड की जगह अब स्मार्ट कार्ड मुतआरिफ़ (प्रारम्भ)

हरियाणा में पुराने राशन कार्ड की जगह अब स्मार्ट कार्ड जारी किए जायेंगे। हरियाणा के महकमा रसदात की फाइनांस कमिशनर और प्रिंसिपल सेक्रेटरी ( Financial Commissioner and Principal Secretary of food and supplies department) शकुंतला जाख ने कल यहां बताया कि स्मार्ट कार्ड बनाने के लिए ज

हरियाणा में पुराने राशन कार्ड की जगह अब स्मार्ट कार्ड जारी किए जायेंगे। हरियाणा के महकमा रसदात की फाइनांस कमिशनर और प्रिंसिपल सेक्रेटरी ( Financial Commissioner and Principal Secretary of food and supplies department) शकुंतला जाख ने कल यहां बताया कि स्मार्ट कार्ड बनाने के लिए ज़िला गुड़गावं में पायलट प्रोजेक्ट शुरू किया गया है ।

मर्कज़ी हुकूमत (केंद्र सरकार) ने स्मार्ट कार्ड के पायलट प्रोजेक्ट के लिए हरियाणा और चंडीगढ़ रियासत का इंतिख़ाब (चयन) किया है। स्मार्ट कार्ड बनाकर अवामी तरसील निज़ाम (पी डी एस) को मूसिर (रूकावट) बनाने के लिए रियासत में ज़िला करनाल के घरौंडा, अंबाला, सिरसा और सोनीपत डिवीज़नों में स्मार्ट कार्ट बनाने का काम मुकम्मल हो चुका है।

मुहतरमा जाख ने स्मार्ट कार्ड बनाने के अमल की मालूमात फ़राहम करते हुए बताया कि बूथ की सतह के आफ़िसरान घर घर जाकर स्मार्ट कार्ड बनाने के फ़ार्म भरवायेंगे और उसके बाद उन्हें महकमा रसदात में जमा किया जाएगा जहां आफ़िसरान की जांच के बाद उन्हें टी सी एस कंपनी के नुमाइंदा के सपुर्द कर दिया जाएगा। रियासत में राशन कार्ड की जगह पर स्मार्ट कार्ड बनाने के लिए महकमा रसदात ने टी सी एस कंपनी के साथ मुआहिदा ( Agreement)किया है।

TOPPOPULARRECENT