Monday , December 11 2017

हरियाणा में बिरयानी की दुकानों से लिए जायेंगे सैंपल , गौमांस मिला तो होगी कड़ी कार्यवाई

हरियाणा : बिरयानी खाने और बेचने वाले जरा सावधान हो जाये। मेवात पुलिस एक दो दिन में बिरयानी बेचने वालों का सेम्पल लेगी। जाँच में गाये का मीट पाया गया तो होगी कड़ी करवाई।

हरियाणा की मनोहरलाल खट्टर सरकार ने एक विवादित फ़ैसला लिया है सरकार ने प्रदेश के सबसे बड़े मुस्‍लिम बहुल क्षेत्र मेवात में इस बात की जाँच करवाने के लिए की कहीं बिकने वाली बिरयानी गोमांस तो नहीं बेचा जा रहा। बिरयानी की जाँच करवाने का निर्णय लिया है | इसके लिए मेवात पुलिस एक दो दिन में बिरयानी बेचने वालों का सेम्पल लेगी। और जांचेगी कि उसमें बीफ तो नहीं मिलाया गया है। अगर ऐसा पाया जाता है तो कार्रवाई की जाएगी।

ये निर्णय मेवात में हरियाणा गोसेवा आयोग के अध्‍यक्ष भानीराम मंगला ने लिया है । उन्‍होंने बैठक में मौजूद पुलिस अधिकारियों से कहा है गांवों में बिक रही का सैंपल उठा कर जाँच  शुरू कर दें। सैंपल से पता चलेगा कि बिरयानी में किस पशु का मांस बेचा जा रहा है।

मेवात के कांग्रेसी नेता आफताब अहमद इस फैसले पर कहते हैं कि हैरत की बात है कि अब सरकार बिरयानी चेक  करेगी उन्होंने कहा कि सरकार मेवात के लोगों पर आरएसएस का एजेंडा थोप रही है|कांग्रेस इसका विरोध करेगी |

TOPPOPULARRECENT