Sunday , December 17 2017

हरियाणा: रेपिस्ट को जनता मार सकती है गोली: DGP

चण्डीगढ़: हरियाणा के डीजीपी ने एक एसा बयान दिया जिस से सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रह है और जम कर उसकी आलोचना हो रही है DGP डॉ. केपी सिंह एक बयान के बाद विवादों में घिर गए हैं, उन्होंने कहा कि अगर अपराधी रेप जैसी वारदात को अंजाम देता है या फिर किसी संपत्ति को जलाता है तो आम आदमी को भी ऐसे अपराधी को जान से मारने का अधिकार है.

दरअसल जाट आंदोलन के दौरान हरियाणा के डीजीपी यशपाल सिंघल थे, मामले को सही से हैंडल नहीं करने की वजह से आंदोलन के बाद पद से हटा दिया गया था और फिर केपी सिंह को डीजीपी नियुक्त किया गया. डीजीपी डॉ. के पी सिंह 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और उन्हें जाट आंदोलन के बाद हरियाणा का डीजीपी नियुक्त किया है.

मिली जन्कारी के अनुसार जींद में पंचायती राज और पुलिस के कार्यक्रम में DGP ने यह बयान दिया. आपको बता दें जाट आरक्षण के दौरान हुई हिंसा के बाद पुलिस-प्रशासन की जमकर किरकिरी हुई थी. पुलिस पर लापरवाही बरतने के गंभीर इलज़ाम लगे हैं. लेकिन डीजीपी का अपराध रोकने के लिए ताजा बयान ने एक और विवाद को जन्म दे दिया है.

उन्होंने ने यह भी कहा कि अगर आगे से कोई ऐसा आंदोलन प्रदेश में होता है तो, उपद्रवियों को कड़ा जवाब दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि पुलिस ने तो वर्दी पहनी है, उसकी ड्यूटी बनती है. लेकिन आम आदमी भी इस प्रकार के मामलों में अपराधी की हत्या कर सकता है. डीजीपी की मानें तो ऐसे मामलों में कानून अधिकार देता है कि वो मारने की कोशिश करने वाले की जान ले ले.

TOPPOPULARRECENT