Saturday , November 18 2017
Home / Bihar/Jharkhand / हर गांव में एक देहि सेक्रेटीएट जो गांव के तरक्की का ड्राफ्ट करेगा तैयार : वज़ीरे आला

हर गांव में एक देहि सेक्रेटीएट जो गांव के तरक्की का ड्राफ्ट करेगा तैयार : वज़ीरे आला

रांची : चार साल में झारखंड की तस्वीर बदल जाएगी। हर घर में बैतूल खुला होगा। बहू-बेटियों को बाहर नहीं जाना होगा। 2018 तक झारखंड पूरी तरह से साफ़ सुथरी रियासत बन जाएगा। एमएलए अपने फंड से बैतूल खुला पर 50 लाख खर्च कर सकते हैं। सरकार ज़राअत, टूरिस्ट, इंडस्ट्री और आइटी के शोबे में काम कर रही है। यह हमारी तरजीह में है। ये बातें वज़ीरे आला रघुवर दास ने चतरा जिले के लावालौंग ब्लाक हेड क्वार्टर में मुनाक्किद 10 दिनी नव कुंडीय महायज्ञ के इफ्तिताह के मौके पर कही।

उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि हुक्मरान, हुकूमत और अवाम के दरमियान कोई खाई नहीं रहे। ख्वातीन को माइनस कर हम सफाई और हेल्दी समाज की पुरेख्तियार नहीं कर सकते। हर गांव में एक देहि सेक्रेटीएट होगा, जो गांव के तरक्की का ड्राफ्ट तैयार करेगा। वहां के मुखिया से मिलकर उसे अमलीजामा पहनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि तरक्की वहीं होता है, जहां पुरअमन माहौल होता है। सरकार सब कुछ नहीं कर सकती। अगर आपकी कुवत इरादी मजबूत है, तो सरकार आपको मदद करेगी।

सीएम ने कहा कि किसी भी कीमत पर इलाके से उग्रवादियों को खदेड़ देंगे। टीपीसी हो या जेपीसी या माओवादी किसी को नहीं छोड़ेंगे। किसी को कानून हाथ में नहीे लेने देंगे। यहां सिर्फ कानून का राज होगा।

TOPPOPULARRECENT