Wednesday , September 19 2018

हर चीज़ की हद होती है ,सदन‌ के अंदर और बाहर कहीं भी हिंसा पर सख़्त कार्रवाई की जाएगी: मुख्यमंत्री

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने तेलंगाना विधानसभा और कौंसल के बजट सैशन के शुरू होने के पहले दिन 12 मार्च को दोनों सदन‌ की बैठक में गवर्नर के भाषण‌ के दौरान कांग्रेस के विधानसभा सदस्य‌ की ओर‌ से फेंके गए हेडफ़ोन से कौंसल के अध्यक्ष‌ स्वामी गौड़ की आँख के घायल‌ होने के घटाना पर विपक्षी कांग्रेस के विधानसभा सदस्य को निलंबित करने पर अफ्सोस‌ करते हुए कहा कि हर चीज़ की एक हद होती है ,विपक्षी के सदस्य‌ को पोडियम की तरफ़ काग़ज़ात और हैडफोन्स नहीं फेंकने चाहिए थे।अगर ये सदस्य‌ विधानसभा वाक़ई अपने समस्या सामने लाना चाहते थे तो उनको इस पर बह‌स में हिस्सा लेना चाहिए था।

मुख्यमंत्री ने कहा ”हम सभी ने ये फ़ैसला किया था कि गवर्नर जब यहां हो तो एहतेराम और डिसिप्लिन को बरक़रार रखा जाये विपक्षी ने ऐसा नहीं किया ”मुख्यमंत्री ने इन सदस्य‌ की निलंबित करने से संबंधित‌ स्पीकर के फ़ैसले की सराहना की। उन्होंने इल्ज़ाम लगाया कि विपक्षी के सदस्य‌ ने जान-बूझ कर अनुचित व्यवहार किया। ये घटिया राजनिति है। किसी भी मसले पर कितने दिन भी बहस के लिए सरकार‌ तैयार है।

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि किसी तरह का अनुचित व्यवहार असहनीय है। मुख्यमंत्री ने कौंसल के सदस्य‌ पर हमले की घटना को अफ़सोसनाक क़रार दिया और कहा कि इस घटना से वो सकता में आगए हैं। ये स्पष्ट करते हुए कि सरकार‌ सदन‌ के अंदर और राज्य‌ में कहीं भी हिंसा पर सख़्त कार्रवाई करेगी,मुख्यमंत्री ने आरोप‌ लगाया कि तेलंगाना कांग्रेस के लीडर ने उनके ख़िलाफ़ ग़लत प्रोपगंडा किया।

TOPPOPULARRECENT