हर भारतीय के पास 2022 तक अपना घर होगा: नरेंद्र मोदी

हर भारतीय के पास 2022 तक अपना घर होगा: नरेंद्र मोदी
Click for full image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगरा में रविवार को प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना का उद्घाटन करते हुए कहा कि साल 2022 तक हर परिवार के पास अपना घर होगा। उन्होंने ये बात कोठी मीना बाजार मैदान में परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि 2022 तक हर गरीब के पास अपना घर होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार गरीबों को समर्पित सरकार है। मैं गरीबों की जिंदगी में बदलाव लाऊंगा। हमारी सरकार बेरोजगारों को राजमिस्त्री की ट्रेनिंग देगी। मोदी ने कहा कि मैं देश के ईमानदार, गरीब और गांव के लोगों को सिर झुकाकर नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि मैं देश के कालाबाजारियों से, भ्रष्टाचारियों से, कालेधन से मुक्त करने के लिए जो बीड़ा मैंने उठाया है उसमें सबसे ज्यादा साथ मुझे गरीबों का ही मिला है।

मोदी ने कहा कि हमने पीएम जनधन योजना शुरू की, ताकि हर गरीब के पास उनका अपना बैंक में खाता हो। आधार योजना शुरू की ताकि गरीब के हक का खाता सीधे उसके खाते में पहुंचे। उसे बिचौलिय न खा सकें। हमने उज्ज्वला योजना चलाई, ताकि मेरी गरीब मां चूल्हे पर खाना नहीं बनाए बल्कि गैस पर खाना बनाए। उन्होंने कहा कि चूल्हे पर खाना बनाने से 400 सिगरेट का धुंआ शरीर के भीतर जाता है। अब धुएं में किसी मां को मरना नहीं पड़ेगा। बच्चों को धुएं में रोना नहीं पड़ेगा। लकड़ी काटने के लिए उन्हें जंगल-जंगल नहीं भटकना पड़ेगा।

वहीं नोटबंदी को लेकर चल रहे राजनीतिक घामासान पर प्रधानमंत्री मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कुछ लोग नोटबंदी में मरे लोगों की बात करके मुझपर उंगली उठा रहे हैं। मैं उनलोगों को याद दिलाना चाहता हूं कि करोडों रुपये के चिटफंड घोटाले के बाद कैसे लोगों ने आत्महत्याएं कीं।

Top Stories