हलफबरदारी तकरीब में नरेंद्र मोदी नहीं, वेंकैया व रुडी होंगे शामिल

हलफबरदारी तकरीब में नरेंद्र मोदी नहीं, वेंकैया व रुडी होंगे शामिल
Click for full image

पटना : वजीरे आजम नरेंद्र मोदी ने बिहार में पांचवीं बार सीएम बनने जा रहे नीतीश कुमार के हल्फबरदारी तकरीब का दावत तो मंजूर कर लिया है लेकिन वे पटना नहीं जाएंगे। उनके नुमाइंदे के तौर पर दो मरकज़ी वज़ीर वेंकेया नायडू और राजीव प्रताप रूडी शामिल होंगे। दरअसल मोदी 20 नवंबर को मलेशिया दौरे पर रहेंगे। नीतीश ने खुद फोन करके नरेंद्र मोदी को हल्फबरदारी तकरीब में आने की दरख्वास्त किया था। इस दरमियान , वज़ीर बनने की दौड़ में आरजेडी सरबराह लालू प्रसाद के दोनों बेटे तेजप्रताप यादव, तेजस्वी यादव शामिल हैं।

वजीरे आजम ने नीतीश को अपने पहले से तय शेड्यूल के बारे में बताया। वे 20 तारीख को मलेशिया में रहेंगे। मोदी ने नीतीश से कहा-’मुझे आपका दावत कबूल है। आपको मुबारकबाद । लेकिन मशरुफियत की वजह से मैं खुद तो नहीं आ सकता, हां हमारे नुमायंदगी के तौर में वेंकैया नायडू और राजीव प्रताप रुडी जरूर जाएंगे। दोनों आ रहे हैं।’

इधर, नीतीश हुकूमत के हल्फबरदारी तकरीब को यादगार बनाने की पूरी तैयारी है। इसके सियासी मायने भी हैं। 9 रियासतों के वजीरे आला समेत मुल्क भर कई सियासी दिग्गज शिरकत करेंगे। महा गठबंधन से ताल्लुक तोड़ने वाले सपा सरबराह मुलायम सिंह यादव आ रहे हैं, तो उनके बेटे व यूपी के सीएम अखिलेश सिंह यादव भी। बीवी के संगीन तौर से बीमार होने के चलते द्रमुक के सदर एम.करुणानिधि नहीं आएंगे। उनके लड़के एम.के.स्टालिन आएंगे। गांधी मैदान में तकरीब की तैयारियां आखरी दौर में है।

Top Stories