हवाई सीमा का उल्लंघन कर एलओसी के पास पाकिस्तान ने बम गिराए, दुश्मन देश पर हो सकती है बड़ी कारवाई!

हवाई सीमा का उल्लंघन कर एलओसी के पास पाकिस्तान ने बम गिराए, दुश्मन देश पर हो सकती है बड़ी कारवाई!

आतंकी संगठन जैश के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी फाइटर जेट ने भारतीय वायुसीमा का उल्लघंन करते हुए एलओसी के पास 4 पेलोड को गिराया है। पत्रिका पर छपी खबर के अनुसार, एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जम्मू—कश्मीर के राजौरी में भारतीय सेना की एक चौकी के पास पाकिस्तानी जेट ने बम गिराए। इस हमले के बाद जमीन में गड्ढे दिखाई दिए।

राहत की बात यह है कि पाकिस्तान की ओर से किए गए इस हमले में किसी तरह की नुकसान की खबर नहीं है। पाकिस्तान की ओर से की गई इस कार्रवाई के फोटो जारी सामने आए हैं।

इसके साथ ही पाक सेना की ओर से दावा किया गया है कि उसने दो भारतीय विमानों को मार गिराया है। हालांकि खबर यह भी है कि इंडियन एयरफोर्स ने पाकिस्तान के F—16 विमान को मार गिराया है। जानकारी के अनुसार पाकिस्तान ने भारतीय हवाई सीमा का उल्लंघन किया। इसके बाद पाकिस्तान के 3 एफ-16 जेट ने राजौरी नौशेरा सेक्टर के बींबर गली रॉकेट गिराए।

पुलवामा हमले के बदले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है। दोनों देशों ने सीमा पर अपनी—अपनी सेनाओं को मुस्तैद कर दिया है। इसके साथ ही एयरफोर्स समेत जल सेना को भी अलर्ट कर दिया गया है।

इससे पहले भारतीय लड़ाकू विमान बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गए। एक जम्मू एवं कश्मीर के बडगाम जिले में जबकि दूसरा नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार दुर्घटनाग्रस्त हुआ हुआ, जिसके पायलट को जीवित पकड़ लिया गया है।

पाकिस्तानी प्रशासन ने यह दावा किया है। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस द्वारा किए गए एक ट्वीट में कहा गया कि जैसा कि एमओएफए (विदेश मंत्रालय) द्वारा जारी किया गया है, आज सुबह पीएएफ के हमलों के जवाब में आईएएफ ने नियंत्रण रेखा पार की।

ट्वीट में आगे कहा गया कि पीएएफ ने पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र के अंदर दो भारतीय विमानों को मार गिराया। इनमें से एक लड़ाकू विमान आजाद कश्मीर (पाक अधिकृत कश्मीर) के अंदर गिरा..एक भारतीय पायलट को जमीन पर मौजूद सेना ने गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने कहा कि बडगाम में श्रीनगर हवाईअड्डे से सात किलोमीटर दूर विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ। इसके परिणामस्वरूप लेह, पठानकोट, जम्मू और श्रीनगर में वाणिज्यिक उड़ानों का संचालन स्थगित कर दिया गया है।

Top Stories