Tuesday , December 19 2017

हाईकोर्ट ने कॉलेजों में ब्यूटी कॉन्टेस्ट्स पर लगाया बैन :

मद्रास हाई कोर्ट ने तमिलनाडु के मुख्तलिफ तालीमी इदारों व कॉलेजों में किसी भी तरह के ब्यूटी कॉन्टेस्ट्स पर बैन लगा दिया है.

मद्रास हाई कोर्ट ने तमिलनाडु के मुख्तलिफ तालीमी इदारों व कॉलेजों में किसी भी तरह के ब्यूटी कॉन्टेस्ट्स पर बैन लगा दिया है. मद्रास हाई कोर्ट के जस्टिस टीएस शिवगनानम ने मंगल के रोज़ हुकूमत को मुख्तलिफ कॉलेजों व युनिवर्सिटीज़ में होने वाले ऐसे तकरीबात पर रोक लगाने के मुताल्लिक सर्कुलर जारी करने की हिदायत देते हुए कहा कि, ‘रैंप पर चलना इंजीनियरिंग कोर्स कर रहे किसी तालिब ए इल्म के लिए कैसे फायदेमंद हो सकता है?’

लक्ष्मी सुरेश की तरफ से दायर की गई दरखास्त पर अदालत ने यह हुक्म दिया. लक्ष्मी सुरेश की बेटी ने दरखास्त में कहा है कि उसकी बेटी ने फरवरी 2013 में मुनाकिद अन्ना यूनिवर्सिटी के इंजीनियरिंग कॉलेज में सालाना शकाफती प्रोग्राम के दौरान मुनाकिद ‘मिस टेकोफेज’ मुकाबले में हिस्सा लिया था. उसने यह मुकाबला जीत ली थी लेकिन आर्गेनाइजर्स की तरफ से उसे दिया गया सर्टिफिकेट फर्जी था. इतना ही नहीं उसे इनाम के तौर पर मिलने वाली रकम भी नहीं दी गई.

दरखास्तगुजार ने अपनी बेटी की वक़ार व शराफत को नजरअंदाज करने का दावा करते हुए इनामी रकम के साथ ही 5 लाख रुपए के मुआवजे की मांग की है.

TOPPOPULARRECENT