Tuesday , December 19 2017

हाईकोर्ट ने लापता छात्र नजीब मामले में दिल्ली पुलिस को लगाई फटकार

नई दिल्ली: जेएनयू से लापता छात्र नजीब अहम को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को फटकार लगाया है। कोर्ट ने कहा है कि ऐसा कैसे हो सकता है कि इतने दिनों से लापता होने के बादजूद नजीब का पता अब नहीं लगाया सका। कोर्ट ने पुलिस से पूछा कि ऐसे कैसे कोई आदमी अचानक गायब हो सकता है।

Najeeb Ahmed Case: Delhi HC slams police for remaining clueless about the missing JNU student; asks how can a man just “vanish suddenly”?

— ANI (@ANI_news) December 9,
गौरतलब है कि नजीब अहमद जेएनयू में एमएससी बायोटेक्नॉलोजी का छात्र था। नजीब अहमद को गायब हुए 50 दिन से अधिक हो चुके है। उसे 15 अक्टूबर के बाद नहीं देखा गया है। बताया जाता है कि जिस दिन नजीब यूनिवर्सिटी कैंपस से ग़ायब हुआ उसके ठीक पहले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिसद के कुछ लोगों से झगड़ा हुआ था।

नजीब के ग़ायब होने के बाद यूनिवर्सिटी के छात्रों ने अपील की थी कि नजीब का पता लगाया जाए और वो उसे वापस लाया जाए। इस पर खुद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी संज्ञान लिया था। उसके बाद पुलिस की तरफ से इस मामले की जांच के लिए स्पेशल इनवेस्टिगेटिव टीम बनाई थी। दिल्ली पुलिस को जांच के दौरान माही-मांडवी हॉस्टल से एक चिट़्ठी मिली थी। उस पत्र हॉस्टल के प्रेजिंडेट अजीम ने नजीब की मां फातिमा के हवाले कर दिया था और फातिमा ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया था। उसके बाद इस टीम ने बिहार, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों छापेमारी की मगर कहीं से भी नजीब अहमद का सुराग़ नहीं मिला।

TOPPOPULARRECENT