Tuesday , December 12 2017

हाई कमान ने तेलंगाना पर सीमा आंध्र क़ाइदीन की मुख़ालिफ़त मुसतरद कर दी

हैदराबाद 15 जनवरी ( सियासत न्यूज़ ) तेलंगाना की नुमाइंदगी करने वाले कांग्रेस के सीनियर क़ाइद और रुक्न राज्य सभा पी गोवर्धन रेड्डी ने कहा कि अलहदा तेलंगाना रियासत तशकील पाना यक़ीनी है । कांग्रेस हाई कमान सीमा आंध्र कांग्रेस क़ाइ

हैदराबाद 15 जनवरी ( सियासत न्यूज़ ) तेलंगाना की नुमाइंदगी करने वाले कांग्रेस के सीनियर क़ाइद और रुक्न राज्य सभा पी गोवर्धन रेड्डी ने कहा कि अलहदा तेलंगाना रियासत तशकील पाना यक़ीनी है । कांग्रेस हाई कमान सीमा आंध्र कांग्रेस क़ाइदीन की मुख़ालिफ़त को मुसतरद कर चुकी है । हैदराबाद को मर्कज़ का ज़ेरे इंतिज़ाम इलाक़ा बनाना या मुशतर्का सदर मुक़ाम बनाने की तजवीज़ मर्कज़ के सामने ज़ेरे ग़ौर नहीं है ।

कांग्रेस के सीनियर क़ाइद पी गोवर्धन रेड्डी ने कहा कि अलहदा तेलंगाना रियासत तशकील देने का पार्टी हाई कमान और मर्कज़ी हुकूमत तक़रीबन फैसला कर चुकी है और सरब्राह टी आर एस के चंद्रशेखर राव से राबते में भी है ।

विजय वाड़ा की नुमाइंदगी करने वाले कांग्रेस के रुक्न पार्लियामेंट लगड़ा पाटी राज गोपाल ने पार्टी हाई कमान को एक सर्वे रिपोर्ट पेश की है जिस में सीमा आंध्र में इंतिख़ाबात होते हैं तो वाई एस आर कांग्रेस पार्टी को 180 नशिस्तें हासिल होने का इन्किशाफ़ किया गया है । उन्हों ने कहा कि सीमा आंध्र के अवाम को रियासत की तक़सीम पर कोई एतराज़ नहीं है ।

हैदराबाद में सरमाया कारी करने वाले चंद क़ाइदीन उसकी मुख़ालिफ़त कर रहे हैं बावजूद इस के अलहदा तेलंगाना रियासत क़ायम होने के बाद उन की जायदादों को कोई नुक़्सान नहीं होगा ।

पी गोवर्धन रेड्डी ने तेलंगाना से फ़िर्कावाराना वाक़ियात और नक्सलाइट्स को जोड़ने की सख़्त मुज़म्मत करते हुए कहा कि हैदराबाद और तेलंगाना में क़ौमी यकजहती पाई जाती है जब कि नक्सलाइट्स का असरो रसूख़ सीमा आंध्र में ही ज़्यादा है ।

TOPPOPULARRECENT