Monday , December 11 2017

हाजियों के पहले क़ाफ़िले की श्रीनगर आमद

श्रीनगर, ०३ नवंबर ( पीटीआई ) सऊदी अरब में सआदत हज से फ़ैज़याब होकर 270 हाजियों का एक क़ाफ़िला जम्मू कश्मीर लौट आया । श्रीनगर इंटरनैशनल एयर पोर्ट पर मदीना मुनव्वरा से वापस आने वाले हाजियों का वज़ीर-ए-आला उमर अबदुल्लाह और रियास्ती हज कमेटी

श्रीनगर, ०३ नवंबर ( पीटीआई ) सऊदी अरब में सआदत हज से फ़ैज़याब होकर 270 हाजियों का एक क़ाफ़िला जम्मू कश्मीर लौट आया । श्रीनगर इंटरनैशनल एयर पोर्ट पर मदीना मुनव्वरा से वापस आने वाले हाजियों का वज़ीर-ए-आला उमर अबदुल्लाह और रियास्ती हज कमेटी के आफ़िसरान ने इस्तिक़बाल किया जो मदीना मुनव्वरा से एक रास्त(सीधे) फ़्लाईट के ज़रीया श्रीनगर पहुंचे थे ।

रियासत जम्मू-ओ-कश्मीर से जुमला 8700 हाजियों ने जारीया साल हज की सआदत हासिल की और जारीया माह के अवाख़िर तक 35 परवाज़ों ( विमानो) के ज़रीया यके ( एक के) बाद दीगरे ( दूसरे) जम्मू-ओ-कश्मीर लौट आएंगे । आज़मीन‍ ए‍ हज ( हज यात्रियों) का पहला क़ाफ़िला यहां से 17 सितंबर को रवाना हुआ था । यहां ये बात भी काबिल-ए-ज़िकर है कि जारीया साल एयर इंडिया ने चार साल के तवील ( लंबे) वक़्फ़ा के बाद श्रीनगर से सऊदी अरब रास्त परवाज़ों का अहया (प्रबंध) किया था ।

TOPPOPULARRECENT