Wednesday , December 13 2017

हाजीपुर जंकशन पर पकड़े गये 20 बच्‍चे

जिला ओहदेदार विनोद सिंह गुंजियाल के हुक्म पर जिले में इंसान की तस्करी के खिलाफ जांच मुहिम चलाया गया। जिला बच्चे की तहफ्फुज यूनिट, मजदूर वसायल महकमा, पुलिस और चाइल्ड लाइन की टीम ने मुश्तरका तौर से हाजीपुर जंकशन से गुजरनेवाली लंबी

जिला ओहदेदार विनोद सिंह गुंजियाल के हुक्म पर जिले में इंसान की तस्करी के खिलाफ जांच मुहिम चलाया गया। जिला बच्चे की तहफ्फुज यूनिट, मजदूर वसायल महकमा, पुलिस और चाइल्ड लाइन की टीम ने मुश्तरका तौर से हाजीपुर जंकशन से गुजरनेवाली लंबी दूरी की मुखतलिफ़ ट्रेनों में बच्‍चों और ख़वातीन की तस्करी को रोकने के लिए जांच की।

खुफिया इत्तिला की बुनियाद पर चाइल्ड लाइन के नोडल डायरेक्टर सुधीर कुमार शुक्ला ने इंसान की तस्करी के तहत जनसेवा एक्सप्रेस से 20 बच्‍चों को ले जाने की इत्तिला पर फौरी कार्रवाई करते हुए लेबर सुप्रीटेंडेंट अरुण कुमार श्रीवास्तव, अस्सीस्टेंट डाइरेक्टर चाइल्ड सेफ़्टी यूनिट स्मिता कुमारी, स्टेशन मैनेजर अजय कुमार, आरपीएफ और इंचार्ज एके शाही, चाइल्ड लाइन जिला कोंवेनर संजीव कुमार को इसकी जानकारी दी। इसके बाद ओहदेदारों ने स्टेशन पहुंच कर बच्‍चों के साथ चल रहे एक शख्श से पूछ-ताछ की गयी। पूछ-ताछ के दौरान पता चला कि बच्‍चों को सुपौल से गोपालगंज के हथुआ में पढ़ने के लिए ले जाया जा रहा है।

बच्‍चों को ले जा रहे शख्स के बतायी गयी मुकामात की पड़ताल की गयी। इंसानी तस्करी में शामिल नहीं होने की तसदीक़ के बाद बच्‍चों को जाने की इजाजत दे दी गयी। चाइल्ड लाइन के नोडल डायरेक्टर मिस्टर शुक्ला ने बताया यह मुहिम मुसलसल चलाया जायेगा। इस मुहिम में लेबर ओहदेदार राजीव दत्त वर्मा, राजेश कुमार, राजन कुमार, आलोक कुमार, गौतम कुमार ने शिराकत दिया।

TOPPOPULARRECENT