Sunday , December 17 2017

हाथ में मेहंदी लगाने के बाद हुई जलन : महिला को अस्पताल में भर्ती कराया

शारजाह। शारजाह में महिला को मेहंदी लगाने के बाद हुई जलन की एक घटना के बाद उसको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खलीज टाइम्स में प्रकाशित समाचार के मुताबिक विश्वविद्यालय में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम के लिए उक्त महिला हाथ पर मेहंदी से डिजाइन बना रही थी कि कुछ मिनट बाद उसको जलन शुरू हो गई। उसने फ़ौरन अपने हाथों को धोया लेकिन जब जलन बंद नहीं हुईं, तब वह अस्पताल गई जहां उसका उपचार किया गया।

 

 

 

 

डिजाइन करने वाले कलाकार ने दावा किया कि उसने ‘लाल हिना’ का इस्तेमाल किया था ना कि काले रंग का। क्योंकि वह काली ‘हिना’ का इस्तेमाल करने के खतरों को जानता है, उसमें रासायनिक पदार्थ मिश्रित होते हैं। इस घटना के बाद विश्वविद्यालय ने मामले को लेकर जांच शुरू की है । इस बीच घटना पर टिप्पणी करते हुए अमीरात त्वचा विज्ञान सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ अनवर अलहामदी ने कहा कि हिना से एलर्जी की प्रतिक्रिया एक सामान्य मुद्दा है।

 

 

 

 

उन्होंने आगे कहा कि ब्यूटी पार्लर में काली हिना की सिफारिश नहीं की जाती है। शारजाह नगर पालिका ने सैलून में चीनी काली हिना का उपयोग करने को भी निषिद्ध किया है क्योंकि इसमें जहरीले रसायन मिश्रित होते हैं जिससे जलन, एलर्जी और त्वचा की अन्य समस्याएं पैदा हो सकती हैं। यदि कोई सैलून इसका उल्लंघन करता है, तो उस पर जुर्माना लगाया जा सकता है।

TOPPOPULARRECENT