Saturday , November 18 2017
Home / India / हार्दिक पटेल पर कांग्रेस की नज़र, दिया चुनाव लड़ने का ऑफ़र

हार्दिक पटेल पर कांग्रेस की नज़र, दिया चुनाव लड़ने का ऑफ़र

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने राज्य में बीजेपी के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए बड़ा दांव खेला है। कांग्रेस पाटीदार समाज के युवा नेता हार्दिक पटेल को गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ने का न्यौता दिया है। इसके साथ कांग्रेस ने गुजरात में बीजेपी के खिलाफ लड़ने के लिए सभी बीजेपी विरोधी दलों को एक साथ आने के लिए निमंत्रित किया है।

गुजरात कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भरत सोलंकी ने हार्दिक पटेल को गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ने का न्यौता देते हुए कहा है कि अगर हार्दिक पटेल चुनाव लड़ना चाहते हैं तो कांग्रेस पार्टी उन्हें आमंत्रण देती है। उनका कहना है कि चुनाव के लिए सभी विकल्प खुले हैं। जो नेता कांग्रेस के सिंबल पर चुनाव लड़ना चाहते हैं, उनका भी स्वागत है और अगर वो स्वतंत्र रूप से चुनाव में जाना चाहते हैं, तो कांग्रेस उन्हें समर्थन देने के लिए तैयार है।

दरअसल गुजरात कांग्रेस इकाई ने पाटीदार समाज के नेता हार्दिक पटेल के साथ ठाकोर समुदाय के नेता अल्पेश ठाकोर और दलित नेता जिग्नेश मेवानी से भाजपा के खिलाफ एकजुट होने की अपील की है। हालांकि हार्दिक ने विधानसभा चुनाव लड़ने के ऑफर को ठुकरा दिया है।

इसके बारे में हार्दिक पटेल ने ट्विटर पर ट्वीट कर कहा है कि मुझे चुनाव नहीं लड़ना और चुनाव लड़ने का हमारा स्वार्थ भी नहीं हैं।

हमें अधिकार चाहिए और न्याय, हम अहंकार के सामने लड़ रहें हैं। जीत हमारी होगी।उन्हें चुनाव नहीं लड़ना, उन्हें अधिकार और न्याय चाहिए। लेकिन हार्दिक ने ये माना है कि बीजेपी के अहंकार के खिलाफ लड़ने और उन्हें हराने के लिए बीजेपी विरोधियों को एकजुट होने की जरूरत है। लेकिन गुजरात विधानसभा चुनाव बीजेपी-कांग्रेस का नहीं, बल्कि राज्य के 6 करोड़ लोगों का चुनाव है।

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का अभी ऐलान नहीं किया है। प्रधानमंत्री मोदी कल गुजरात के दौरे पर जाने वाले हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसके बाद चुनाव आयोग राज्य में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। आपको बता दें कि हाल ही में गुजरात सरकार ने हार्दिक पटेल के खिलाफ साल 2015 में तिरंगे के अपमान करने का केस वापस ले लिया गया है।

TOPPOPULARRECENT