Friday , June 22 2018

हार के बावजूद मीरकल अपनी पालिसी पर क़ायम

जर्मन चांसलर एंजिला मीरकल ने वाज़ेह किया है कि वो मुहाजिरीन से मुताल्लिक़ अपनी पालिसी में कोई तबदीली नहीं लाएंगी। तीन सूबों में इलेक्शन में शिकस्त के बावजूद उन्होंने कहा है कि इस बोहरान का यूरोपीय सतह पर ही हल तलाश किया जा सकता है।

जर्मन चांसलर एंजिला मीरकल ने आज पीर 14 मार्च को अपनी पार्टी क्रिस्चन डैमोक्रेटिक यूनीयन (सी डी यू) के एक इजतिमा से ख़िताब के बाद सहाफ़ीयों से गुफ़्तगु करते हुए कहा है कि हालिया इलेक्शन में शिकस्त मुहाजिरीन से मुताल्लिक़ उनकी पालिसी पर असर अंदाज़ नहीं होगी।

मीरकल ने अलबत्ता एतराफ़ किया, हमें ये कहना पड़ेगा कि कल का दिन सी डी यू के लिए एक मुश्किल दिन था। चांसलर मीरकल ने मज़ीद कहा, कोई शक नहीं कि हम इस (मुहाजिरीन के) बोहरान के हल के लिए काफ़ी पेशरफ़्त कर चुके हैं लेकिन अभी तक उस का कोई पायदार हल नहीं निकल सका है।

मैं मुकम्मल तौर पर क़ाइल हूँ कि हमें इस बोहरान के लिए एक यूरोपीय हल दरकार है, जिसमें वक़्त लगेगा। जर्मनी के तीन सूबों में होने वाले इलाक़ाई इंतिख़ाबात में दाएं बाज़ू से ताल्लुक़ रखने वाली ऐन्टी इमीग्रेशन पार्टी मुतबादिल बराए जर्मनी AfD ने नुमायां कामयाबी हासिल कर ली है।

TOPPOPULARRECENT