Monday , April 23 2018

हार पर भाजपा में भूचाल, गिरिराज सिंह ने कहा- ‘चुनौती विपक्षी नहीं बल्कि खुद बीजेपी में ही है’

गोरखपुर और फूलपुर के उपचुनाव के नतीजों पर बीजेपी के बड़े नेताओं में शामिल गिरिराज सिंह ने एक बढ़ा खुलासा करते हुए कहा है कि नतीजे विपक्ष के कारण ऐसे नहीं है, चुनौती बीजेपी में ही है, उन्होंने योगी पर तंज कसते हुए कहा कि बड़े नेताओं को कार्यकर्ताओ को साथ लेकर चलना होगा।

गोरखपुर और फूलपुर के उपचुनाव के नतीजों ने भारतीय जनता पार्टी में भूचाल ला दिया है और साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की नेतृत्व क्षमता पर सवालिया निशान खड़े कर दिए है।

बीजेपी में ऊपर से लेकर निचे तक के नेता योगी को कोस रहे है वही, आलाकमान से भी सवाल कर रहे है। बीजेपी का अंदरूनी कलह भी इस नतीजों के बाद बाहर दिखाई देने लगा है।

इसी क्रम में बीजेपी के दिग्गज नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भी एक बार फिर अपनी पार्टी पर हमला किया है। उन्होंने योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि अपनी ही सीट हार जाने वाले को बड़ा पद क्यों दिया जा रहा है, ये उनकी समझ के परे है, साथ उन्होंने इसे लोकतंत्र में खुदखुशी तक करार दिया।

गौरतलब है कि बुधवार को आए गोरखपुर-फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनावों के नतीजों में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों को करारी हार का सामना करना पड़ा है, जबकि गोरखपुर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और फूलपुर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की सीट थी।

फ़िलहाल इस हार से बीजेपी बोखलाहट मे है और आनन फानन में सीएम ने ये बैठक बुलवाई है जिसमे हार की समीक्षा की जानी है।

TOPPOPULARRECENT