हिंडन एयरबेस पर पठानकोट जैसे हमले की थी साजिश, ISI जासूस ने किया खुलासा

हिंडन एयरबेस पर पठानकोट जैसे हमले की थी साजिश, ISI जासूस ने किया खुलासा
Click for full image

हिंडन एयरबेस पर पठानकोट जैसे हमले की साजिश रची जा रही है। आईएसआई के लिए जासूसी के आरोप में गिरफ्तार जाहिद से पूछताछ में इसका खुलासा हुआ है। खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों ने रविवार को भी जाहिद से पूछताछ की। उसने बताया कि हिंडन एयरबेस और मेरठ कैंट आईएसआई के निशाने पर है।

खुफिया एजेंसियों की सूचना पर बुलंदशहर पुलिस ने जाहिद को खुर्जा से गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों की मानें तो जाहिद ने पूछताछ में बताया कि आईएसआई के निशाने पर एयरफोर्स का हिंडन एयरबेस है। वह आईएसआई को हिंडन एयरबेस के नक्शे समेत कई गोपनीय जानकारी भेज चुका है। इस काम के लिए उसे करीब दो लाख रुपये मिले थे। एयरबेस को निशाना बनाने का खुलासा होने के बाद एयरफोर्स अफसरों और दिल्ली के अधिकारियों को सूचना देते हुए अलर्ट जारी किया गया है।

गाजियाबाद और मेरठ में कई लोगों की तलाश 

कई खुफिया एजेंसी के अधिकारी जाहिद से लगातार पूछताछ कर रहे हैं। नोएडा और मेरठ एटीएस के अधिकारी भी जाहिद से जानकारी जुटा रहे हैं। जाहिद का मेरठ कनेक्शन भी सामने आया है। उसने बताया कि मेरठ कैंट की भी रेकी की जा चुकी है। ऐसे में छानबीन की जा रही है कि गाजियाबाद व मेरठ में जाहिद का कौन-कौन कनेक्शन है जो उसकी मदद कर रहा है। कुछ नाम भी सामने आए हैं जिन्हें जाहिद ने कुछ रकम दी थी।

पठानकोट हमले में सात सुरक्षाकर्मी हुए थे शहीद

2 जनवरी, 2016 की सुबह साढ़े तीन बजे हथियारों से लैस आतंकी पठानकोट एयरबेस में दाखिल हुए थे। उनकी अंधाधुंध फार्यंरग में सात सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे। हालांकि सुरक्षाबलों ने एयरबेस में घुसे सभी आतंकियों को मार गिराया था।

पठानकोट हमले के बाद खुफिया सूचना थी कि आतंकी कुछ एयरफोर्स स्टेशन को निशाना बना सकते हैं। एयरफोर्स अफसरों ने खुद भी पुष्टि की थी और सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया था। जाहिद की धरपकड़ के बाद इस बात का खुलासा हुआ है।

Top Stories