Saturday , December 16 2017

हिंदुओं के पलायन को रोकना सरकार की जिम्मेदारी: RSS

जोधपुर: उत्तर प्रदेश के कैराना में हिन्दुओं के विस्थापन को लेकर जारी विवाद के बीच आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने कहा कि आज के वक़्त में विस्थापन की खबरें ‘‘दुखदायी और परेशान करने वाली’’ हैं.

जोधपुर में आयोजित हिंदू साम्राज्य दिनोत्सव कार्यक्रन में बोलते हुए आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने कहा है कि हिंदुओं के पलायन को रोकने की जिम्मेदारी वहां के शासन की है. भगावत ने कहा, “शासन को चाहिए कि लोगों के मन से निराशा दूर करे और ये बताएं कि ये धरती हमारी है ये देश मेरा है.”

भागवत ने कैराना शब्द का जिक्र तो मोहन भागवत ने नहीं किया लेकिन इतना जरूर कहा कि इस तरह की खबरें सुनकर मन उद्वेलित हो जाता है.

उन्होंने कहा, ‘‘देश के कई हिस्सों से विस्थापन की खबरें दुखदायी और परेशान करने वाली हैं. यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम इस तरह के लोगों के दिल से निराशावाद दूर कर कर उनमें यह भावना भरे कि यह देश हमारा है, यह जमीं हमारी है.’’

भागवत आज ‘हिन्दू साम्राज्य दिवस’ के मौके पर जोधपुर के लाल सागर इलाके में स्थित आदर्श विद्या मंदिर में स्वयंसेवकों की एक भीड़ को संबोधित कर रहे थे. यह दिवस मराठा नरेश छत्रपति शिवाजी के राजतिलक के उपलक्ष्य में मनाया जाता है.

उन्होंने कहा कि शिवाजी के समय भी ऐसी हीं स्थिति थी लेकिन उन्होंने हिन्दुओं को एकजुट किया और उनमें राष्ट्रीयता एवं बलिदान की भावना भरी. भागवत ने कहा कि शिवाजी का अनुकरण करने की जरूरत है और आरएसएस ऐसा ही कर रहा है.

TOPPOPULARRECENT