Sunday , December 17 2017

हिंदुस्तानियों को 92 हज़ार हंगामी एक्ज़िट सर्टीफ़िकेट्स जारी

नई दिल्ली, 5 जुलाई: ( पी टी आई) सऊदी अरब में हिंदुस्तानी सिफ़ारतख़ाना ने सऊदी अरब के निताकात लेबर पालिसी से मुतास्सिर होने वाले हिंदुस्तानियों के लिए मुक़र्ररा मुद्दत के पहले मरहले के इख़तेताम तक 92 हज़ार इमरजेंसी एक्ज़िट सर्टीफ़िकेट्स ज

नई दिल्ली, 5 जुलाई: ( पी टी आई) सऊदी अरब में हिंदुस्तानी सिफ़ारतख़ाना ने सऊदी अरब के निताकात लेबर पालिसी से मुतास्सिर होने वाले हिंदुस्तानियों के लिए मुक़र्ररा मुद्दत के पहले मरहले के इख़तेताम तक 92 हज़ार इमरजेंसी एक्ज़िट सर्टीफ़िकेट्स जारी किए हैं ।

सऊदी अरब में हिंदुस्तानी सफ़ीर हामिद अली ने कहा कि हिंदुस्तान ने धोका बाज़ कौट्रैक्टर का पता चलाने के लिए वीज़ा के क़वाइद में मज़बूती लाने पर तबादला-ए-ख़्याल किया है । वज़ारत लेबर सऊदी अरब के मुताबिक़ 3.5 मिलीयन वर्कर्स ने 10 में से अब तक अपने अकामा मौक़िफ़ को दुरुस्त कर लिया है ।

अंदाज़ा है कि इन में 25 ता 30 फ़ीसद हिंदुस्तानी वर्कर्स होंगे । इस लेबर क़ानून के नफ़ाज़ के पेशे नज़र हिंदुस्तानियों की बड़ी तादाद रोज़गार से महरूम होगी । 2.89 मिलीयन वर्कर्स इस वक़्त सऊदी अरब में काम कर रहे हैं । निताकात प्रोग्राम का मक़सद बैरूनी वर्कर्स को बाक़ायदा बनाना और उन के वीज़ा में शराइत से मरबूत काम की पाबंदी को लाज़िमी क़रार देना है ।

TOPPOPULARRECENT