Wednesday , September 19 2018

हिंदुस्तानी नौजवानों को आईएस के लिए लुभाने वाली अफसा जबीन ने किया खुलासा

हैदराबाद: दहशतगर्द तंज़ीम आईएसआईएस के लिए मुबय्यना तौर पर हिंदुस्तानी को शरीक करने वाली अफसा जबीन उर्फ ‘निकी जोसेफ’ ने पुलिस की पूछताछ में कुबूल किया है कि उसने हिंदुस्तानी मुस्लिम नौजवानों को इस्लामिक स्टेट के वास्ते काम करने के लिए बहकाने की कोशिश की.

अखबार ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की रिपोर्ट के मुताबिक जबीन ने खुलासा किया है कि वह कैसे सोशल मीडिया के जरिए हिंदुस्तानी मुस्लिम नौजवानों को अपनी जाल में फंसाने का जाल बुना था.

मालूम हो कि मुत्तहदा अरब अमीरात ने जबीन उर्फ निकी जोसेफ को हिंदुस्तान को हवालगी किया है. जबीन नौजवानों को आईएसआईएस में शरीक करने में मुबय्यना तौर से शामिल थी.

पुलिस की पूछताछ में जबीन ने बताया है कि उसने सलमान मोहिउद्दीन के साथ मिलकर आईएस के ख्याल को फैलाने के लिए फेसबुक पर कई ग्रुप बनाए थे.

हैदराबाद के सलमान मोहिउद्दीन को पुलिस ने जनवरी में हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया था. वह तुर्की के रास्ते सीरिया जाने के लिए दुबई की उड़ान पर सवार होने की तैयार में था.

जबीन ने पूछताछ में बताया कि वह आईएस की तश्हीरी वीडियो को फेसबुक पर शेयर कर भोलेभाले हिंदुस्तानी मुस्लिम नौजवानों को लुभाती थी. वह नौजवानो को आईएस में शामिल करने के लिए उकसाती थी.

हैदराबाद की एक अदालत ने जबीन को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

TOPPOPULARRECENT