Tuesday , December 12 2017

हिंदुस्तानी फुटबॉलर को महंगा पडा जश्न मनाना चली गयी जान

मिजोरम के एक 23 साल के फुटबॉलर को जर्मनी के स्टार फुटबॉलर मिरोस्लाव क्लोज की नकल करना इतना भारी पडा कि उसकी मौत हो गई। गोल करने के बाद जश्न में डूबे खिलाडी ने हवा में गुलाटी लगाई और सिर के सहारे गिर पडा। वाकिया के बाद बेथ्लेहेम वेग्थ

मिजोरम के एक 23 साल के फुटबॉलर को जर्मनी के स्टार फुटबॉलर मिरोस्लाव क्लोज की नकल करना इतना भारी पडा कि उसकी मौत हो गई। गोल करने के बाद जश्न में डूबे खिलाडी ने हवा में गुलाटी लगाई और सिर के सहारे गिर पडा। वाकिया के बाद बेथ्लेहेम वेग्थलैंग एफसी के मिडफील्डर बेक्साग्जुला को फौरन अस्पताल में शरीक कराया गया, जहां पांच दिन की जंग के बाद उसकी मौत हो गई।

ज़राये के मुताबिक मैच के 62वें मिनट में बेथ्लेहेम वेग्थलैंग एफसी के मिडफील्डर बेक्साग्जुला ने चनमारी वेस्ट एफसी के खिलाफ गोल लगाने के बाद हवा में गुलाटी लगानी चाही।

पहली गुलाटी तो उन्होंने शानदार तरीके से लगाई, लेकिन दूसरी लगाते वक्त वे सिर के सहारे मैदान में गिर पडे। उनके साथी खिलाडी बेक्साग्जुला को फौरन मैदान पर मौजूद मेडिकल टीम के पास ले गए। पांच दिन जिंदगी के लिए जंग किया, लेकिन वे बचाए नहीं जा सके। डॉक्टरों का कहना है कि गुलाटी लगाते वक्त गिर जाने से उनकी रीढ की हड्डी में चोट आई थी, जिसकी वजह से उन्हें बचाया नहीं जा सकता।

TOPPOPULARRECENT