Saturday , December 16 2017

हिंदुस्तान आएंगे पाक पीएम, नहीं होगी कोई मुजाकरात

नई दिल्ली, 06 मार्च: हुकूमत ने इशारे दे दिए हैं कि पाकिस्तान के वज़ीर ए आज़म राजा परवेज अशरफ की अजमेर दौरा के दौरान कोई सरकारी मुजाकरात नहीं की जाएगी।

नई दिल्ली, 06 मार्च: हुकूमत ने इशारे दे दिए हैं कि पाकिस्तान के वज़ीर ए आज़म राजा परवेज अशरफ की अजमेर दौरा के दौरान कोई सरकारी मुजाकरात नहीं की जाएगी।

वज़ीर ए खारेजा सलमान खुर्शीद ने कहा कि सफर के दौरान अशरफ हिंदुस्तानी लीडरो के साथ मुजाकरात को लेकर उन्हें कोई मालूमात नहीं है।

संसद के बाहर उन्होंने कहा कि मुझे इसकी कोई मालूमात नहीं है। वह अजमेर सिर्फ जियारत करने आ रहे हैं। वह सीधे अजमेर ही पहुंचेंगे।

हिंदुस्तानी लीडरो के साथ अशरफ के बैठक करने के मुद्दे पर खुर्शीद ने कहा कि ऐसा इम्कान है कि राजस्थान की गवर्नर मार्गेट अल्वा उनका इस्तेकबाल करेंगी। इसके अलावा कोई प्रोग्राम नहीं है और न ही मुझे कोई खबर है।

अशरफ हफ्ते को अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती ( रह०) की मजार पर जियारत करने आ रहे हैं। 16 मार्च को हुकूमत की मुद्दत खत्म होने से पहले शायद पाक पीएम की यह आखिरी बैरूनी सफर है। इससे पहले पाक सदर आसिफ अली जरदारी भी पिछले एक अप्रैल को एक दिन के लिए अजमेर आए थे।

बांग्लादेश में बीएनपी लीडर खालिदा जिया की तरफ से सदर प्रणब मुखर्जी के साथ मुलाकात को रद्द करने के मामले पर खुर्शीद ने कहा कि यह काफी मायूसकुन है, लेकिन अपोजिशन ने शायद मुल्क में सयासी हलचलों को देखते हुए यह फैसला लिया है।

उन्होंने कहा कि हमारा सफर काफी अच्छा रहा। बांग्लादेश के साथ अच्छे ताल्लुकात बनाए रखने के लिए हम आगे भी कोशिश करते रहेंगे। किसी भी मुल्क की अ‍ंदूरूनी सियासत और वहां चल रही हलचलें हमारे रास्ते में नहीं आएंगे।

TOPPOPULARRECENT