Sunday , November 19 2017
Home / India / हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बीच सुलह का कोई आप्शन नहीं : महबूबा मुफ्ती

हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बीच सुलह का कोई आप्शन नहीं : महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने आज कहा कि एलओसी पर तनाव के हालात की वजह से हिंदुस्तान और पाकिस्तान को सभी ज़ेर ए गौर मुद्दों के जायज और अमली हल के लिए बातचीत की जरूरत को समझना चाहिए.

पडोसी मुल्कों के बीच सुलह के अलावा और कोई आप्शन नहीं होने की दलील देते हुए पीडीपी सदर महबूबा मुफ्ती ने पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तानी फौजियों की तरफ से जंग बंदी की खिलाफवर्जी के वाकियात को अंजाम दिये जाने के मद्देनजर पुरअमन तरीकेकार से पहुंचे सदमे का हल खोजने की अहमियत पर ज़ोर दिया

उन्होंने कहा, हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बीच दोस्ती के वसीअ नुक्तेनज़र में पीडीपी जम्मू कश्मीर की जनता के लिए एहतेराम की जरुरत और मौके को देखती है और उसके लिए कोशिश में . हम अपने मुल्क और पाकिस्तान के बीच सुलह और मुज़ाकरात के अलावा और कोई आप्शन नहीं देखते.

महबूबा ने कहा, दोनों मुल्को के झगडे से सबसे ज्यादा असर रियासत की जनता पर पडा है और सरहदो और एलओसी पर हो रहे वाकियात से दोनों मुल्को को बैठकर बात करने और सभी तनाज़ो के मौज़ू पर मुनासिब और अमली हल निकालने की जरुरत का एहसास होना चाहिए. वह जुनूबी कश्मीर के अनंतनाग जिले में पार्टी कारकुनो के एक प्रेस कांफ्रे‍स से खिताब कर रहीं थीं.

पीडीपी सदर ने पुंछ जिले के बालाकोट इलाके में सरहद पार से गोलेबारी में शहरियों की मौत पर अफसोस जताया. उन्होंने कहा, मैं सरहद पार से गोलेबारी में मारे गये बेगुनाह लोगों के खानदानो के तईन दिल से ताज़ियत ज़ाहिर करती हूं वहीं मैं इसमें शामिल पार्टी से तनाव को कम करने और लोगों को अमन से रियासत में रहने देने की गुजारिश करूंगी.

TOPPOPULARRECENT