Monday , December 18 2017

हिंदुस्तान की जीत से गावस्कर हुए हैरान

Former Indian cricketer Sunil Gavaskar looks on during the launch of a new album Khamoshi Ki Awaz by Ghazal maestro Pankaj Udhas in Mumbai late November 7, 2014. AFP PHOTO/STR (Photo credit should read STRDEL/AFP/Getty Images)

साबिक कैप्टन सुनील गावस्कर चार टेस्ट की सिरीज़ में जुनूबी अफ्रीका पर टीम इंडिया की 3-0 की जीत से हैरान हैं लेकिन उनका मानना है कि मेहमान टीम हिंदुस्तान की पिचों पर खेलने के काबिल नहीं थी. गावस्कर ने कहा, ‘‘मैंने टीम इंडिया के टेस्ट सिरीज़ जीतने की उम्मीद की थी लेकिन 3-0 से नहीं. लेकिन खिलाडियों ने यह हासिल किया और यह उनके जज्बे को दिखाता है खासतौर पर टी20 और एकरोज़ा सिरीज़ में हार के बाद.” गावस्कर ने एक बार फिर दोहराया कि सिरीज़ के दौरान पिचों को जो सबसे ज़्यादा मुद्दा बनाया गया वैसा करने की जरुरत नहीं थी.

उन्होंने कहा कि‘‘जब टीम इंडिया बैरूनी सरजमीं पर हारता है तो क्या कोई कहता है कि वे पिचों के तेज और उछाल भरा होने के सबब हार गए.

साऊथ ( जुनूबी) अफ्रीका सिरीज हारी क्योंकि उनके बल्लेबाज हिंदुस्तानी पिचों पर खेलने में गैर फआल थे. यह आम बात है.” स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने सिरीज़ में 31 विकेट चटकाकर अपने 32 टेस्ट के करियर में पांचवीं बार मैन आफ द सीरीज का खिताब जीता और सचिन तेंदुलकर (200 टेस्ट) और वीरेंद्र सहवाग (104 टेस्ट) के रिकार्ड की बराबरी की. गावस्कर आफ स्पिनर अश्विन की कामयाबी से हैरान नहीं हैं. उन्होंने कहा, ‘‘मैं इससे बिलकुल भी हैरान नहीं हूं.

गुजशता एक साल में उसमें काफी सुधार हुआ है और एक ओवर में छह अलग तरह की गेंद फेंकने की कोशिश नहीं करता. बल्लेबाज के रुप में उसके ताऊन को मत भूलिए. मैं उसे रविंद्र जडेजा और रिद्धिमान साहा से उपर छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहता हूं.”

गावस्कर ने तेज गेंदबाज उमेश यादव की भी तारीफ की जिन्होंने पांचवें और आखिरी दिन आखिरी सेशन में जल्दी जल्दी तीन विकेट चटकाकर टीम इंडिया की 337 रन की जीत को यकिनी बनाया |

TOPPOPULARRECENT