Monday , December 11 2017

हिंदुस्तान को आसान ना समझें: ज़हीर अब्बास

साबिक़ पाकिस्तानी कप्तान ज़हीर अब्बास ने आज कहा कि हिंदुस्तान को जुनूबी अफ़्रीक़ा और न्यूज़ीलैंड के हालिया दौरों में उनके खराब‌ मुज़ाहिरों की कमी नहीं देखा जाना चाहिए क्योंकि वो बंगलादेश में आने वाले एशिया कप के लिए ताक़तवर दावेदार

साबिक़ पाकिस्तानी कप्तान ज़हीर अब्बास ने आज कहा कि हिंदुस्तान को जुनूबी अफ़्रीक़ा और न्यूज़ीलैंड के हालिया दौरों में उनके खराब‌ मुज़ाहिरों की कमी नहीं देखा जाना चाहिए क्योंकि वो बंगलादेश में आने वाले एशिया कप के लिए ताक़तवर दावेदार होंगे।

अब्बास ने यहां क़ज़ाफ़ी स्टेडियम में हिंदुस्तानी, न्यूजीलेंड‌ पी टी आई से बात करते हुए कहा कि इंडियन टीम को इसके हालिया मुज़ाहिरों की असास पर देखना ग़लती होगी क्योंकि हालात बंगलादेश में बिलकुल्लिया मुख़्तलिफ़ हैं। हिंदुस्तानियों के ज़हन के गोशा में ये ज़रूर होगा कि वो हालिया सीरीज़ हार चुके हैं लेकिन ये कोई अंसर नहीं कि उन्हें एशिया कप की दावेदारी से ख़ारिज समझा जाये।

हिंदुस्तान, जुनूबी अफ़्रीक़ा और न्यूज़ीलैंड के टूर्स पर एक भी मैच जीतने में नाकाम रहा । जहां उन्हें प्रोटीज़ के ख़िलाफ़ ओ डी आई और टेस्ट सीरीज़ में तरतीबवार 0-2 और 0-1 से नाकामी हुई वहीं एम एस धोनी की ज़ेर-ए-क़ियादत टीम न्यूज़ीलैंड से भी 0-4से और टेस्ट सीरीज़ 0-1से हार कर ख़ाली हाथ लौटी है।

ज़हीर जो टीम के बैटिंग कोच भी हैं उन्होंने निशानदेही की कि बंगलादेश में हालात बैटस्मेनों के लिए साज़गार हैं और हिंदुस्तान के पास ताक़तवर बैटिंग लाईन अप मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि इंडो-पाक मैच का दबाव‌ तो हमेशा ही होता है लिहाज़ा ये दोनों टीमों के लिए उन के हालिया नताइज से क़ता नज़र मुश्किल मुक़ाबला होने जा रहा है।

उन्होंने कहा कि हम कैंप में सख़्त मेहनत कररहे हैं ताकि एशिया कप के लिए अच्छी तैयारी होजाए और हम ने इस हक़ीक़त पर भी ग़ौर किया है कि हिंदुस्तान ने हमारे मुक़ाबिल आई सी सी ईवंटस में बेहतर खेला है और हमें गुजिश्ता एशिया कप और वर्ल्ड T20में हार‌ भी दी है।

ज़हीर ने कहा कि बैटिंग कोच की हैसियत से वो बैटस्मेनों को क्रीज़ पर डटे रहने की एहमियत और मुसबत अंदाज़ में बैटिंग करने की इफ़ादियत को समझा रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT