Tuesday , December 12 2017

हिंदुस्तान को छोडना होगा कश्मीर: सईद

मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और जमात-उद्द-दावा के चीफ हाफिज मोहम्मद सईद ने कहा है कि हिंदुस्तान को भी कश्मीर उसी तरह छोडना पडेगा जिस तरह से अमेरीका ने अफगानिस्तान छोड दिया है। हाफिज ने यह बात पाकिस्तान की दारुल हुकूमत इस्लामाबाद म

मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और जमात-उद्द-दावा के चीफ हाफिज मोहम्मद सईद ने कहा है कि हिंदुस्तान को भी कश्मीर उसी तरह छोडना पडेगा जिस तरह से अमेरीका ने अफगानिस्तान छोड दिया है। हाफिज ने यह बात पाकिस्तान की दारुल हुकूमत इस्लामाबाद में मुकामी मीडिया वर्कशॉप से खिताब करते हुए कहें।

हाफिज ने कहा कि अमेरिका अफगानिस्तान छोडना नहीं चाहता था लेकिन उसे छोडने के लिए मजबूर किया गया। उसी तरह से एक दिन हिंदुस्तान को भी कश्मीर छोडने को मजबूर होना पडेगा। अमेरिका की Central Asia में लंबी मुहिम थी। वह इस इलाके में बेस बनाकर रीजन के मंज़र को बदलना चाहता था लेकिन नाकामयाब रहा। खुदा ने उसे अफगानिस्तान छोडने के लिए मजबूर कर दिया, खुदा की मर्जी पर हिंदुस्तान को भी कश्मीर छोडना होगा।

हाफिज ने इल्ज़ाम लगाया कि अमेरिका और हिंदुस्तान दोनों ही हमारे अमन के खिलाफ हैं। दोनों नहीं चाहते कि हुकूमत ए पाकिस्तान तालिबानियों से बातचीत करके अमन बहाल करे। हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बीच हुए तीन जंग में दो जंग कश्मीर को लेकर हुए हैं। लेकिन दोनों मुल्क का मकसद पूरा कश्मीर अपने में मिलाना है। जबकि दोनों मुल्क कश्मीर के एक-एक हिस्से पर हुक्मरानी करते आए हैं।

हाफिज सईद ने ही 90 के दहा में दहशतगर्द तंज़ीम लश्कर-ए-तैयबा की तश्कील किया था। बाद में पाकिस्तान ने इस त‍ंज़ीम पर पाबंदी लगा दी। उसके बाद हाफिज ने जमात-उद्द-दावा के नाम से नयी तंज़ीम बनाया। अब इस तंज़ीम की आड में दहशतगर्द सरगर्मियों को अंजाम दे रहा है।

2001 में हिंदुस्तान के पार्लियामेंट पर हमला इसी तंज़ीम ने किया था। साथ ही 26/11 का मुंबई हमला भी इसी तंज़ीम ने किया था। मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद ही है। हुकूमत ए हिंद ने मुंबई हमलों में हाफिज सईद को खास मुल्ज़िम बनाया था। अमेरिकी हुकूमत ने उस पर एक करोड अमेरिकी डॉलर का ईनाम रखा हुआ है।

TOPPOPULARRECENT