हिंदुस्तान जल्द ही आर्थिक महासत्ता बननेवाला है, अफवाहें उड़ाई जा रही हैं- शिवसेना

हिंदुस्तान जल्द ही आर्थिक महासत्ता बननेवाला है, अफवाहें उड़ाई जा रही हैं- शिवसेना

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना संपादकीय के जरिए एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। अपने ताजा संपादकीय में पार्टी ने कहा है ‘हिंदुस्तान जल्द ही आर्थिक महासत्ता बननेवाला है। इस तरह की अफवाहें बीच-बीच में उड़ाई जाती रही हैं।

केंद्र की सरकार किसी भी दल की हो, फिर भी आर्थिक क्षेत्र में देश का ग्राफ किस तरह तेजी से बढ़ रहा है, यह बात भुजाएं फड़काकर कहने की परंपरा ही हो गई है।

पार्टी ने दावा किया है कि इस तथाकथित आर्थिक उन्नति का कोई भी फल आम आदमी की झोली में नहीं गिरने के कारण देश की जनता इस तरह की पटाखाबाजी करनेवालों पर तिल मात्र भी विश्वास नहीं करती, यह भी उतना ही सच है!

संपादकीय में आगे लिखा है, ‘आर्थिक विकास और देश के सर्वांगीण उन्नति का ढोल सत्ताधारी कितना ही क्यों न पीटें पर सच्चाई इसके विपरीत है।

आर्थिक क्षेत्र में कार्य करनेवाली प्रतिष्ठित संस्था ‘ऑक्सफेम’ द्वारा घोषित की गई वार्षिक रिपोर्ट ने ‘सबका विकास’ दावे की पोल खोल दी है। हिंदुस्तान के अमीर और गरीब के बीच की दूरी तेजी से बढ़ रही है, यह सच्चाई दुनिया के सामने इस रिपोर्ट ने रख दी है। यह रिपोर्ट हर संवेदनशील इंसान को बेचैन करनेवाली है।

साभार- ‘ज़ी न्यूज़’

Top Stories