हिंदूस्तानी वोटर्स में भेड़ बकरियों की ख़सलत : काटजू

हिंदूस्तानी वोटर्स में भेड़ बकरियों की ख़सलत : काटजू
नई दिल्ली , 31 मार्च:(पी टी आई) प्रेस कौंसल आफ़ इंडिया के चेयर मैन जस्टिस मरकंडे काटजू ने दावा किया कि हिंदूस्तानी वोटर्स में भेड़ बकरियों की ख़सलत पाई जाती है । अगर भेड़ बकरियों के झुंड में से एक बकरा छलांग लगाता है तो इसके पीछे तमाम बकरे

नई दिल्ली , 31 मार्च:(पी टी आई) प्रेस कौंसल आफ़ इंडिया के चेयर मैन जस्टिस मरकंडे काटजू ने दावा किया कि हिंदूस्तानी वोटर्स में भेड़ बकरियों की ख़सलत पाई जाती है । अगर भेड़ बकरियों के झुंड में से एक बकरा छलांग लगाता है तो इसके पीछे तमाम बकरे इस तरह छलांग लगाते हुए दौड़ते हैं ।

उन्होंने कि कि वो बेमानी हालात में वोट नहीं देंगे जहां जम्हूरियत का वफ़ाक़ी ताक़तों ने अग़वा कर लिया हो । 90 फ़ीसद हिंदूस्तानी रायदहिंदे ( VOTERS) भेड़ बकरियों की ख़सलत रखते हैं । ये लोग ज़ात पात और मज़हबी ख़ुतूत पर वोट देते हैं ये तल्ख़ सच्चाई है क्योंकि हिंदूस्तानी वोट मवेशियों जैसे होते हैं इसलिये पार्लीयामेंट में कई मुजरमीन पहूंच गए हैं ।

काटजू ने न्यूज़ चैनल हेडलाइन्स को आज ये इंटरव्यू दिया । मैं वोट नहीं दूंगा क्योंकि मेरा वोट बे मक़सद होगा । हमारी जम्हूरियत हनूज़ ( अभी) गैर पुख़्ता है इसका वफ़ाक़ी ताक़तों ने अग़वा कर लिया है । वोटर्स , जाट , मुसलमान , यादव या हरियाणवी के नाम पर वोट देते हैं । इस तरह रायदही ( मतदान) हो तो जम्हूरियत का कोई मानी-ओ-मफ़हूम नहीं रहता । मेरे एक वोट से कुछ फ़र्क़ नहीं पड़ने वाला । आख़िर मुझे अपना वक़्त ज़ाए ( बर्बाद) करके मवेशियों की क़तार में क्यों खड़ा रहना चाहीए ।।

Top Stories