Friday , December 15 2017

हिंदूस्तान और वैस्ट इंडीज़ के दरमयान आज कटक में पहला वनडे

कटक 29 नवंबर (पी टी आई) टेस्ट सीरीज़ में शिकस्त देने के बाद हिंदूस्तानी टीम वैस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ में भी अपने ग़लबे को बरक़रार रखने की ख़ाहां है जैसा कि दोनों टीमों का कल यहां बार बत्ती स्टेडीयम में आमना सामना हो रहा ह

कटक 29 नवंबर (पी टी आई) टेस्ट सीरीज़ में शिकस्त देने के बाद हिंदूस्तानी टीम वैस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ में भी अपने ग़लबे को बरक़रार रखने की ख़ाहां है जैसा कि दोनों टीमों का कल यहां बार बत्ती स्टेडीयम में आमना सामना हो रहा है। 50 ओवर्स की क्रिकेट में आलमी चैंपीयन का एज़ाज़ हासिल करनेवाली हिंदूस्तानी टीम सीरीज़ में 5-0 के वाईट वाश करने की ख़ाहां है।

महेंद्र सिंह धोनी को अशद ज़रूरी आराम दिए जाने के बाद वीरेंद्र सहवाग हिंदूस्तानी टीम की क़ियादत करेंगे जो कि 2 अप्रैल को वर्ल्ड कप फाईनल के बाद पहली मर्तबा वनडे ऐक्शण में वापसी कररहे हैं। 33 साला दिल्ली के ओपनर ने 7मर्तबा हिंदूस्तानी टीम की क़ियादत की है जिस में 4 मर्तबा हिंदूस्तानी टीम ने कामयाबी हासिल की ताहम बहैसीयत कप्तान सहवाग हनूज़ अपनी पहली निस्फ़ सैंचरी की तलाश में हैं जैसा कि इन का आज़म तरीन स्कोर 44 रंज़ है। आख़िरी मर्तबा जब सहवाग ने टीम की क़ियादत की थी उस वक़्त हिंदूस्तानी टीम ने 2009-ए-कोलकता वनडे में श्रीलंका के ख़िलाफ़ 316 रंज़ का कामयाब तआक़ुब किया था।

गौतम गंभीर के इलावा मिडल आर्डर में वीरात को हैली, सुरेश रावना और रोहित शर्मा टीम के अहम सतून होंगी। रावना ने इतवार को अपनी 25 वीं सालगिरा मनाई है और वो इस हफ़्ता एक बेहतर इन्निंग के ज़रीया अपनी सालगिरा का जश्न मनाने के ख़ाहां हैं। राणजी ट्रॉफ़ी में पंजाब के ख़िलाफ़ रावना ने 204 रंज़ बनाए जबकि रोहित शर्मा ने भी रेलवेज़ के ख़िलाफ़ 175 और राजिस्थान के ख़िलाफ़ 100 रंज़ की इन्निंग खेलते हुए अपने बेहतरीन फ़ाम का सबूत दिया है। धोनी की अदमे मौजूदगी में पारथीव पाटल को विकेट कीपिंग के इलावा मिडल आर्डर में बैटिंग की ज़िम्मेदारी निभानी है।

सचिन तनडोलकर, महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह की अदमे मौजूदगी के बावजूद हिंदूस्तान की असल ताक़त इस का बैटिंग शोबा है। ऑल राॶनडर रवींद्र जडेजा और रवी चंद्रन अश्विन असपन बौलिंग के ज़रीया हरीफ़ बैटस्मैनों के लिएमसाइल पैदा करसकते हैं। ऊमेश यादव, वरूण अरूण और अशांत शर्मा फ़ासट बौलिंग शोबा की नुमाइंदगी करेंगी। वैस्ट इंडीज़ के लिए वनडे सीरीज़ में कामयाबी के ज़रीया बेहतर तौर पर वतन वापसी का मौक़ा रहेगा जैसा कि इस ने बंगला देश के ख़िलाफ़ 2-1 की कामयाबी हासिल की थी।

बंगला देश के ख़िलाफ़ आख़िरी वनडे और हिंदूस्तान के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ में ज़ख़म होकर शिरकत से महरूम रहने वाले ओपनर लनडल समंस की वापसी हुई है जिन्हों ने जून में हिंदूस्तान के ख़िलाफ़ 5 वनडे मुक़ाबलों के लिए 35.40 की औसत से 177 रंज़ स्कोर किए थे वो साथी ओपनर एड्रियान बराथ के हमराह टीम को बेहतर शुरूआतफ़राहम करने की सलाहीयत रखते हैं।

ऑल रानडर केरन पोलार्ड, एंड्री रसुल और कप्तान डेरेन सिमी से वैस्ट इंडीज़ का ऑल राॶनड शोबा मज़बूत है। रवी राम पाल, कुय्मर रोच, सुनील नारैण, एंथोनी मार्टिन मेहमान टीम की फ़ासट और असपन बौलिंग के अहम नाम हैं। सुनील ने वैस्ट इंडीज़ के सोपर 50 टूर्नामैंट के इलावा हिंदूस्तान में मुनाक़िदा चैंपियंस लीग में भी ग़ैरमामूली मुज़ाहिरे किए हैं। मैच का आग़ाज़ दोपहर 2:30 होगा।

TOPPOPULARRECENT