Saturday , June 23 2018

हिंदूस्तान जीत से 124 रंज़ दूर , वैस्ट इंडीज़ को 8 विकेट दरकार

नई दिल्ली । 9 नवंबर । ( पी टी आई ) हिंदूस्तान को आज मुश्किल विकेट पर वैस्ट इंडीज़ के बोलरों को एहतियात से खेल लेने के बाद ज़ाहिर तौर पर बरतरी हासिल होगई जबकि मेज़बानों ने पहले क्रिकेट टेसट में 276 के विक्टरी टार्गेट का तआक़ुब करते हुए 152/2 प

नई दिल्ली । 9 नवंबर । ( पी टी आई ) हिंदूस्तान को आज मुश्किल विकेट पर वैस्ट इंडीज़ के बोलरों को एहतियात से खेल लेने के बाद ज़ाहिर तौर पर बरतरी हासिल होगई जबकि मेज़बानों ने पहले क्रिकेट टेसट में 276 के विक्टरी टार्गेट का तआक़ुब करते हुए 152/2 पर तीसरे दिन के खेल का इख़तताम किया ।

टामलनाडो के आफ़ स्पिन्नर रवी चंद्रन अश्शो यन ने टेसट टीम में अपने इंतिख़ाब को दरुस्त साबित करते हुए कैरीयर के आग़ाज़ पर 5 विकटों वाला मुज़ाहरा पेश किया जिस के बाद वीरेंद्र सहवाग (5 रंज़ , 55 गेंदें) ने अपने रिवायती जारिहाना अंदाज़ में हिंदूस्तानी इन्निंगज़ को इबतिदाई तक़वियत फ़राहम की जिस के नतीजे में मेज़बान टीम दिन के ख़तन पर फ़तह से सिर्फ 124 रंज़ की दूरी पर है ।

स्टंपस पर पुरअज़म राहुल डरावीड और सचिन तनडोलकर तरतीबवार 30 और 33 पर नाट आउट रहे । ये जोड़ी तीसरी विकेट केलिए अब तक 57 रंज़ जोड़ चुकी है । रिकार्ड 100 वीं इंटरनैशनल सैंचरी केलिए कोशां तनडोलकर ने आज तवील नौईयत के फॉर्मट में 15,000 रंज़ मुकम्मल करलिए जब उन्हों ने देवेंद्र बिशव को एक्स्ट्रा कोइ्र की तरफ़ खेला । और अब वो डरावीड के साथ मिल कर यक़ीनी बनाना चाहेंगे कि अश्शो यन की 6/47 की शानदार कारकर्दगी ज़ाए ना होने पाए जब हिंदूस्तान अपनी इन्निंगज़ का कल अहया करेगा ।

अश्शो यन की मदद से दौरा कुनुन्दगान को उन की दूसरी इन्निंगज़ में 180पर ढेर करदेने के बाद सहवाग ने गौतम गंभीर (22) के साथ टार्गेट का दरुस्त अंदाज़ में तआक़ुब शुरू किया और अंदरून 10 ओवर्स 51 रंज़ जोड़े । सहवाग ने क्रीज़ पर अपनी 80 मिनट की मौजूदगी के दौरान स्टेडीयम में मौजूद 14,422 शायक़ीन को महज़ूज़ किया। ताहम अच्छी शुरूआत के बाद 95 के मजमूई स्कोर तक दोनों हिंदूस्तानी ओपनरस पवेलीयन वापिस होचुके थी। तब से डरावीड और तनडोलकर विकेट पर डटे हुए हैं ।

मेहमान कप्तान डारीन सामी ने सहवाग को बोल्ड किया जबकि फेडल एडवर्ड्स ने गंभीर की विकेट ली। चौथी सुबह अगर वैस्ट इंडीज़ तेज़ी से चंद विकटें लेने में कामयाब होता है तब उन्हें जीत का कोई मौक़ा रहेगा वर्ना ये मैच हिंदूस्तान की तरफ़ ढलता दिखाई दे रहा है ।

TOPPOPULARRECENT