हिंदू को बदनाम करने की साजिश, मीडिया बेदार करे लोगों को : आरएसएस

हिंदू को बदनाम करने की साजिश, मीडिया बेदार करे लोगों को : आरएसएस
Click for full image

रांची : आरएसएस के सर कार्यवाह सुरेश भैय्या जी जोशी ने कहा कि आज मीडिया में यकीन पर सवालिया निशान लगा है़। जम्हूरियत के लिए यह खतरा और चैलेंज है़। इस आलूदा और झंझावात में सही राह दिखाने वाली रेपोर्टिंग हो़। मीडिया में विजन और मिशन चाहिए़।

अवाम का भ्रोसेमंद बनने की जरूरत है़। सहाफ़ियत समाज को आल्हाम और सोच देने वाली हो़ जोश और संताप वाली नहीं होनी चाहिए़। असलियत अगर बदउमानी फैलाती है, तो उसकी भी जरूरत नहीं है़ इस जरिये की।

सबको साथ लेकर चलने वाला जमात पर गौर करने वाला अकेला भारत है़। आज रवादरी की बहस हो रही है़। भारत में अदम तशद्दुद है़। भारत अदम रवादार हो गया तो दुनिया के डिक्शनरी से रवादारी खत्म हो जायेगी। भारत कभी अदम रवादारी हो नहीं सकता है़। इसके डीएनए मेें अदम रवादारी नहीं है़।

मिस्टर जोशी ने कहा कि अभी साजिश के तहत हिंदू समाज को बदनाम करने की कोशिश हो रहा है़ तखलिकी ताकतों को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश हो रहा है़। यह झूठ मीडिया के लिए एक चैलेंज है़ मुल्क की तारीख मुट्ठी भर लोगों से तब्दील नहीं हो सकती है़।

आम लोगों ने इस मुल्क की हिफाजत की है़। मुल्क काे तब्दील की सिम्त और तरक़्क़ी की तरफ आम लोग ले जाते है़। इस आम अवामी लोग को बेदार करना मीडिया की जवाबदेही है़ ऐसी कोशिश हो कि आम लोगों की सोच पॉज़िटिव और तखलिकी बने़ मीडिया समाज को बेदार करे।

 

Top Stories