हिंदू जागरण मंच ने स्कूलों को दिया धमकी भरा पत्र, कहा क्रिसमस पर हिंदू बच्चों को न बुलाएं स्कूल

हिंदू जागरण मंच ने स्कूलों को दिया धमकी भरा पत्र, कहा क्रिसमस पर हिंदू बच्चों को न बुलाएं स्कूल

अलीगढ़ : यूपी के अलीगढ़ में क्रिसमस मनाने को लेकर हिंदू जागरण मंच ने स्कूलों को धमकी भरा पत्र लिखा है. मंच ने क्रिश्चियन स्कूलों पर पर्व के जरिए ईसाई धर्म को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है. जागरण मंच ने आरोप लगाया है कि स्कूल इस तरीके से ईसाई धर्म का प्रभाव हिंदू बच्चों पर डालने की कोशिश कर रहे हैं और उनकी मानसिकता को दूषित करने की साजिश रच रहे हैं. मंच ने स्कूलों पर धर्मांतरण का हिस्सा बनने पर भी सवाल खड़े किए हैं.

इस लैटर के सामने आने के बाद पुलिस-प्रशासन भी हरकत में आ गया है. अलीगढ़ प्रशासन ने इलाके के सभी क्रिश्चियन और मिशनरी स्कूलों के मैनेजमेंट से मुलाकात की है और उन्हें पूरे सहयोग का आश्वासन दिया है. प्रशासन ने कहा है कि किसी को भी क्रिस्मस प्रोग्राम में दखल नहीं देने दी जाएगी.

अलीगढ़ के एसएसपी ने बताया कि उन्हें अब तक इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है. लेकिन अगर ऐसा है तो ये गंभीर मामला है और किसी को इसकी इजाजत नहीं दी जाएगी. हालांकि, जागरण मंच से जुड़े लोगों का कहना है कि उन्होंने ऐसे स्कूलों के लिए ये पत्र जारी किया है, जहां अनिवार्य रूप से हिंदू बच्चों को कार्यक्रम में शिरकत के लिए बुलाते हैं.

Top Stories