Sunday , April 22 2018

हिंदू युवा वाहिनी पर गुंडागर्दी का अब तक एक भी मामला नहीं- मुख्यमंत्री योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चैनल ‘आजतक’ शो ‘सीधी बात’पर पहुंचे. यहां उन्‍होंने शो की एंकर श्‍वेता सिंह के सवालों के बेबाक अंदाज में जवाब दिए.

इस दौरान उन्होंने हिंदू युवा वाहिनी द्वारा गुंडागर्दी करने के आरोपों को सिरे से खारिज किया. ‘सीधी बात’ कार्यक्रम में योगी ने कहा कि हिंदू युवा वाहिनी गुंडागर्दी नहीं कर रही है. यूपी पुलिस को अपराधियों के खिलाफ एक्शन लेने की पूरी छूट है और हिंदू युवा वाहिनी के गुंडागर्दी करने का एक भी मामला नहीं है.

जब उनसे पूछा गया कि कहीं हिंदू युवा वाहिनी की गुंडागर्दी पर पुलिस पर्दा तो नहीं डाल रही है, तो उन्होंने कहा कि सूबे की पुलिस क्यों किसी मामले में पर्दा डालेगी? पुलिस को कानून को हाथ में लेने वाले किसी भी व्यक्ति से निपटने की पूरी स्वतंत्रता है. उन्होंने कहा कि अगर हिंदू युवा वाहिनी की गुंडागर्दी के मामले सामने आते हैं, तो कार्रवाई की जाएगी. पहले भी कार्रवाई की जा चुकी हैं.

योगी ने कहा कि हमने प्रदेश के अंदर एक लक्ष्मण रेखा खींची है और कानून के नजरिए में कोई भेदभाव किसी के साथ नहीं है. साथ ही उन्होंने यह भी चेताया कि यदि कोई कानून को हाथ में लेगा, तो उसके लिए कोई रियायत नहीं है.

क्या यूपी में ब्रैंड मोदी या ब्रैंड योगी कमज़ोर हो रहा है? इस सवाल के जवाब में योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘ब्रैंड मोदी देश का एक ब्रैंड बन चुका है, मोदीजी का कोई विकल्प नहीं है, लोकसभा चुनाव राष्ट्रीय मुद्दों पर लड़ा जाता है स्थानीय मुद्दों पर नहीं. दूसरा हम लोगों ने प्रदेश में इस एक वर्ष के अंदर कुछ अच्छा करने का प्रयास किया है, ये सारी चीज़ें काउंट होंगी.”

‘सीधी बात’ पर योगी आदित्‍यनाथ ने साल 2019 में उत्‍तर प्रदेश में 80 सीटें और पूरे देश में 400 से ज्‍यादा लोकसभा सीट जीतने का दावा किया. वहीं, योगी आदित्यनाथ ने एक और सवाल के जवाब में कहा कि उन्होंने यूपी के लोगों को बीते एक साल में बेहतर माहौल देने का प्रयास किया. योगी के मुताबिक देश-विदेश में यूपी के बारे में लोगों की धारणा बदलने की सबसे अच्छी मिसाल है. यहां हाल में यूपी इंवेस्टर्स समिट का होना.

TOPPOPULARRECENT