Wednesday , December 13 2017

हिंदू समुदाय ने अमरीकी सभ्यता में असाधारण योगदान दिया है: डोनाल्ड ट्रंप

वॉशिंगटन: अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व सभ्यता और अमेरिकी तहजीब में योगदान में लिए हिंदू समूदाय की सराहना की है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने डोनाल्ड ट्रंप के इस वक्तव्य का हवाला दिया है। अपने बयान में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हिंदू समुदाय ने विश्व सभ्यता और अमरीकी तहजीब में असाधारण योगदान दिया है।

हम उनकी ओर मुक्त उद्यम, कड़ी मेहनत, पारिवारिक मान्यताओं और एक मज़बूत विदेश नीति में सहभागिता के लिए देखते हैं। इसके अलावा ट्रप ने उनके नाम चौबिस सेकेंड का एक वीडियों भी भेजा है, जिसमें उन्होंने भारतीय लोगों से न्यूजर्सी में आयोजित ‘रिपब्लिकन हिंदू कन्वेंशन’ में भाग लेने अहवान किया है। राष्ट्रपति के पिछले दो चुनावों बाद, यह पहली बार है जब किसी अमेरिकी उम्मीदवार ने भारतीय-अमेरिकी सार्वजनिक कार्यक्रम में शरीक होना स्वीकार किया है। ट्रंप के इस फैसले को एक चुनावी रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है।

अमेरिका में एक बड़ी संख्या हिंदूओं की है जो भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थक हैं। माना जा रहा है कि उन्हीं को लुभाने के लिए ऐसा कदम उठाया गया है। दूसरी तरफ ट्रंप प्रतिद्वंदी हिलेरी क्लिंटन ने भी अपने प्रचार दल में बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकी लोगों को नियुक्त किया है। अभी हाल ही के प्यू सर्वे में कहा गया है कि अधिकतर भारतीय-अमेरिकी लोगों का झुकाव हिलेरी की डेमोकेट्रिक पार्टी की तरफ है।

TOPPOPULARRECENT