Thursday , December 14 2017

हिंद -अमेरीका बहरी मश्क़ें सूनामी के ख़तरा से ग़ैर मुतास्सिर

इंडोनेशिया में आज एक ताक़तवर ज़लज़ले के बाद सूनामी के अंदेशों की परवाह किए बगै़र हिंदूस्तान और अमेरीका की बहरी अफ़्वाज ने मुशतर्का जंगें मश्क़ें चेन्नई के साहिल के क़रीब जारी रखें । 10 दिन तवील सालाना मश्क़ जिसे मलाबार का नाम दिया गया

इंडोनेशिया में आज एक ताक़तवर ज़लज़ले के बाद सूनामी के अंदेशों की परवाह किए बगै़र हिंदूस्तान और अमेरीका की बहरी अफ़्वाज ने मुशतर्का जंगें मश्क़ें चेन्नई के साहिल के क़रीब जारी रखें । 10 दिन तवील सालाना मश्क़ जिसे मलाबार का नाम दिया गया है ख़लीज बंगाल में 7 अप्रैल से जारी हैं । हिंदूस्तानी बहरीया के ओहदेदारों ने कहा कि ये मश्क़ें किसी रुकावट के बगै़र जारी रहेंगी ।

सूनामी जैसी आफ़त समावी का मुक़ाबला करना बहरीया की तर्बीयती मश्क़ों में से एक है जो जारी हैं । दोनों ममालिक की बहरीया के जहाज़ चेन्नई की जुनूबी सिम्त में सफ़र कर रही हैं और मंसूबा के मुताबिक़ अपनी मश्क़ें जारी रखेंगी । सूनामी की सूरत में भी मंसूबों में कोई तबदीली नहीं की जाएगी । उन्होंने कहा कि बचाओ और राहत कार्यवाहीयां सूनामी जैसी सूरत-ए-हाल में बहरीया की कार्रवाई के लिए तैयारी की हालत की मश्क़ का एक हिस्सा हैं और उन्हें जारी रखा जाएगा ।

TOPPOPULARRECENT