Wednesday , September 19 2018

हिंद और पाक से सब्र और तहम्मूल का मुज़ाहरा करने चीन की अपील

चीन ने हालिया दिनों में हिंद वो पाक के दरमियान फायरिंग के तबादले पर तशवीश का इज़हार किया है। बैनुल अक़वामी सरहद पर दोनों ममालिक की फ़ौजें अक्सर और बेशतर फायरिंग का तबादला करती हैं जिस से वहां के हालात यकसर बिगड़ जाते हैं और शहरियों

चीन ने हालिया दिनों में हिंद वो पाक के दरमियान फायरिंग के तबादले पर तशवीश का इज़हार किया है। बैनुल अक़वामी सरहद पर दोनों ममालिक की फ़ौजें अक्सर और बेशतर फायरिंग का तबादला करती हैं जिस से वहां के हालात यकसर बिगड़ जाते हैं और शहरियों को भी शदीद मुश्किलात का सामना करना पड़ता है।

चीन ने दोनों ही ममालिक को सब्र और तहम्मुल से काम लेने की हिदायत की है। चीनी वज़ारते ख़ारजा के तर्जुमान हांगली ने एक प्रेस कान्फ़्रैंस के दौरान एक अख़बारी नुमाइंदा की जानिब से पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि चीन दोनों ही ममालिक का पड़ोसी है और एक अच्छे पड़ोसी होने के नाते वो दोनों से यही अपील करता है कि सब्र और तहम्मुल से काम लें।

चीन को तवक़्क़ो है कि दोनों जानिब हालात कंट्रोल में रहेंगे क्यूंकि अगर दोनों ममालिक मुज़ाकरात के ज़रीए अपने मसाइल हल करने में दिलचस्पी लेंगे तो हालात अज़ ख़ुद पुरअमन हो जाएंगे।

TOPPOPULARRECENT