Monday , September 24 2018

हिंसा की चपेट में मध्य प्रदेश का चार जिला, साजिश की बू!

मध्य प्रदेश के चार जिले में इस समय हिंसा के की आग से झुलस रहे हैं। शाहजहांपुर में महाराणा प्रताप की जयंती पर निकाले जा रहे शौर्य जुलूस पर पथराव के बाद जमकर बवाल हुआ। तो वहीं टीकमगढ़ मे दूसरे धर्म में शादी के लेकर जमकर उत्पात होने की खबर सामने आ रही है।

इसके अलावा राजगढ़ में मजार की चादर को लेकर दो पक्षों में इस कदर मारपीट हुई की पूरे बाजार में अफरा-तफरी मच गई। ऐसे ही हालात दमोह में देखने को मिले जहां प्रेम प्रसंग के बाद दो पक्षों में मारपीट हुई।

पुलिस ने शाहजहांपुर और दमोह में धारा 144 लागू कर दी है। इन चारों जिलों में अभी हालत तो काबू में है लेकिन तनाव बरकरार है। मध्य प्रदेश के इन चार शहरों में हिंसा के चलते राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

अगर टीकमगढ़ की बात करें तो यहां एक लड़की ने एक दूसरे धर्म के लड़के से शादी कर ली जिसके बाद लड़की के पिता का शव पेड़ से लटका मिला। इसके बाद जनता इस कदर भड़की की लोगों ने पुलिस की ही पिटाई कर दी।

जिसके बाद पुलिस और जनता में जमकर बवाल हुआ। लोगों ने लड़की के पिता की हत्या का आरोप लड़के पक्ष के लोगों पर लगाते हुए एक घर में आग लगा दी।

लड़की ने इस सबके बाद अपनी शादी को जबरदस्ती दबाव डालकर कराने की बात कही है। इस सब मामले के बाद ये सारा मामला सांप्रदायिक हिंसा की चपेट में आ गया है। इन चारों खबरों की विस्तृत रिपोर्ट जानने के लिए देखें नीचे दिया गया वीडियो लिंक।

साभार- ‘इंडिया टीवी डॉट कॉम’

TOPPOPULARRECENT