Thursday , November 23 2017
Home / India / हिजाब पहनने की शर्त पर नहीं झुकी हिना सिद्धू,चैंपियनशिप से वापिस लिया अपना नाम

हिजाब पहनने की शर्त पर नहीं झुकी हिना सिद्धू,चैंपियनशिप से वापिस लिया अपना नाम

नई दिल्ली: दिसंबर में ईरान में होने वाले एशियन एयरगन शूटिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लेने से मना करते हुए इंडियन स्पोर्ट शूटर हिना सिद्धू ने अपना नाम वापस ले लिया है। यह कदम उठाने के पीछे हिना ने हिजाब को बताया है क्योंकि ईरान में हिजाब महिलाओं के ड्रेस कोड में शामिल है।

ईरान जाने वाली विदेशी और टूरिस्ट महिलाओं को जबरदस्ती हिजाब पहनने के लिए कहना तो सरासर गलत है और मेरे असूलों के खिलाफ है इसलिए मैंने अपना नाम वापिस लिया है। हिना का कहना है कि सभी को अपने धर्मं मानने की आज़ादी है और वह अपने धर्मं का पालन कर रहें हैं तो इसमें कोई हर्ज नहीं लेकिन किसी और के धर्मं के साथ जबरदस्ती करना भी सही नहीं।

मुझे भी अपने धर्मं का पालन करने दें। हिना से जब ये सवाल किया गया कि बाकी निशानेबाजों ने इस नियम को मानते हुए शूटिंग चैंपियनशिप में भाग लेने का फैसला कर लिया है तो उन्होंने ऐसा क्यों किया। इस पर हिना का जवाब आया कि सबका अपना निजी विचार होता है जिसके मुताबिक ही उन्होंने चैंपियनशिप में जाने का फैसला लिया होगा। वैसे ही मैंने न जाने का फैसला लिया।

आपको बता दें कि इस प्रतियोगिता के आयोजकों ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर साफ कर दिया है, ‘शूटिंग रेंज और सार्वजनिक स्थानों पर महिलाओं के कपड़े इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान के नियम-कायदों के तहत होने चाहिए।

TOPPOPULARRECENT