Saturday , November 18 2017
Home / Khaas Khabar / हिजाब पहनने की वजह से माँ-बच्चे को स्कूल में दाखिल होने से रोका गया

हिजाब पहनने की वजह से माँ-बच्चे को स्कूल में दाखिल होने से रोका गया

फ्रांसीसी द्वीप कोर्सिका में हिजाब पहने होने के कारण दो मुस्लिम माताओं को अन्य बच्चों के माता पिता ने नर्सरी स्कूल में प्रवेश करने से रोक दिया गया. पुलिस ने बताया कि यह घटना कल हुई. द्वीप के दक्षिणी हिस्से में स्थित बोनिफासियो में स्कूल शुरू होने पर माता पिता अपने बच्चों को छोडने के लिए स्कूल आए थे. स्थानीय प्रोसिक्यूटर एरिक बोलिवर्ड ने कोर्स मेतिन समाचारपत्र में छपी खबर की पुष्टि करते हुए बताया, ‘दोनों मुस्लिम महिलाओं ने हिजाब पहना हुआ था और दो लोगों, दो भाइयों ने उन्हें स्कूल में प्रवेश करने से रोक दिया.

स्थानीय प्रोसिक्यूटर एरिक बोलिवर्ड ने कोर्स मेतिन समाचारपत्र में छपी खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों मुस्लिम महिलाओं ने हिजाब पहना हुआ था। उन्हें स्कूल में प्रवेश करने से रोक दिया गय। उनका कहना था कि जब उनके बच्चों को स्कूल के भीतर अपने धर्म से जुड़े प्रतीकों को पहनने की अनुमति नहीं है तो ये महिलाएं हिजाब पहने कैसे स्कूल में प्रवेश कर रही हैं। बोनिफासियो मेयर ज्यां चार्ल्स ओरसुसि ने बताया कि उनके शिक्षा अधिकारी को स्कूल में सामान्य रूप से प्रवेश की अनुमति देने के लिए मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा।

बोलिवर्ड ने बताया कि पुलिस तथा स्कूल इंस्पेक्टर को घटनास्थल पर भेजा गया और उन्होंने स्थिति को शांत किया। वहां कोई हिंसा नहीं हुई, न किसी ने धमकी दी और न ही कोई कानून तोड़ा गया। उन्होंने बताया कि फ्रांसीसी स्कूलों में छात्रों और अध्यापकों के लिए धार्मिक प्रतीकों को पहनने पर प्रतिबंध है लेकिन माता पिता पर ऐसी कोई रोक नहीं है।

TOPPOPULARRECENT